December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

हिट हुआ अरविंद केजरीवाल का नोटबंदी के विरोध वाला वीडियो, AAP बोली- ये जनता का जवाब है

केजरीवाल के बयान पर पार्टी के फेसबुक पेज से 48,02,000 व्‍यूज और 1,72,128 शेयर मिले हैं।

दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुख‍िया अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (18 नवंबर) को फेसबुक पर लाइव चैट आयोजित की थी। इसमें उन्‍होंने केंद्र सरकार के विमुद्रीकरण के फैसले का कड़ा विरोध किया। पार्टी ने दावा किया है कि इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर अरविंद केजरीवाल और पार्टी के फॉलाेवर्स की संख्‍या में 640 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इस बात की पुष्टि करते हुए पार्टी की सोशल मीडिया टीम ने रविवार को आंकड़े जारी किए। पार्टी का दावा है कि बहुत सारे मतदाता नोटबंदी के विरोध में केजरीवाल के साथ हैं। एक आधिकारिक बयान में पार्टी ने कहा, ”सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म्‍स पर अरविंद केजरीवाल का विधानसभा में दिया गया भाषण अब तक 50 लाख से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। नोटबंदी के सप्‍ताह में AAP के फेसबुक पेज पर 640 प्रतिशत की ऑर्गेनिक वृद्धि देखने को मिली है। दिल्‍ली विधानसभा में 15 नवंबर को दिए गए केजरीवाल के भाषण को अब तक आधा करोड़ दर्शक मिल चुके हैं।’

‘आप’ ने दावा किया है कि केजरीवाल के बयान पर पार्टी के फेसबुक पेज से 48,02,000 व्‍यूज और 1,72,128 शेयर मिले हैं। AAP के राष्‍ट्रीय फेसबुक पेज पर विधानसभा भाषण वीडियो के 27,000,00 व्‍यूज हो चुके हैं। AAP दिल्‍ली से शेयर किए गए वीडियो को 10,50,000 व्‍यूज मिले हैं। केजरीवाल के फेसबुक लाइव वीडियो को अब तक 16 लाख लोग देख चुके हैं और 14 हजार से ज्‍यादा लोगाें ने शेयर किया है।

पार्टी के अधिकारी ने कहा, ”यह आंकड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन-विराेधी फैसले के खिलाफ जनता का जवाब दिखाते हैं।” अरविंद केजरीवाल ने 500, 1000 के पुराने नोट खत्‍म करने व 2,000 रुपए का नया नोट जारी करने के फैसले की कड़ी आलोचना की है। उन्‍होंने यह कहते हुए विरोध का स्‍वर बुलंद किया है कि इस फैसले की वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है तथा 2000 का नाेट जारी करने से काला धन छिपाने वालों को आसानी होगी, जो कि सही नहीं है।

केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मिलकर दिल्‍ली की आजादपुर मंडी में मजदूरों के साथ रैली भी की थी, जिसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री पर भ्रष्‍टाचार और उद्योगपतियों को संरक्षण देने के आरोप लगाए थे।

देखें केजरीवाल का फेसबुक लाइव सेशन:

एटीएम के बाहर लोगों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो: 

नोटबंदी के फैसले पर क्‍या कहते हैं आमिर खान, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 3:56 pm

सबरंग