ताज़ा खबर
 

VIDEO: दलाई लामा ने सबके सामने पकड़ ली रामदेव की दाढ़ी, किसी तरह मंच से भागे योगगुरू

दलाई लामा ने सिर्फ रामदेव की दाढ़ी ही नहीं पकड़ी बल्कि उनके पेट पर मारते भी दिखे।
दलाई लामा बाबा रामदेव की दाढ़ी पकड़े हुए।

मुंबई में वर्ल्ड पीस एंड हारमोनी कॉन्क्लेव के दौरान मंच पर ही बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा ने योग गुरू बाबा रामदेव की दाढ़ी पकड़ ली। दलाई लामा ने सिर्फ रामदेव की दाढ़ी ही नहीं पकड़ी बल्कि उनके पेट पर मारते भी दिखे। इस बीच रामदेव खुद को दलाई लामा से छुड़ाने के लिए बेचैन भी दिखे। जी हां, ये सब कुछ हुआ रविवार 13 अगस्त को। इससे पहले भी दलाई लामा की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें वो उनसे मिलने मुस्लिम नेताओं की दाढ़ी खींच चुके हैं। अब एक बार फिर वो सरेआम किसी की दाढ़ी खींचते नजर आए हैं। अगर आप सोच रहे हों कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि दलाई लामा ने रामदेव की दाढ़ी खींच ली तो हम आपको बता दें कि ये सब हंसी मजाक में हुआ। दरअसल हुआ ये कि अहिम्सा विश्व भारती संस्था की तरफ से मुंबई में विश्व शांति व सद्भाव पर एक कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस आयोजन में देश के तमाम धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने योग गुरू बाबा रामदेव के साथ तिब्बत से निर्वासित बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा भी पहुंचे। बाबा रामदेव ने तो बकायदा अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सबको जानकारी भी दी कि वो रविवार को मुंबई में हो रहे इस कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में एक वक्त ऐसा आया जब दलाई लामा को मंच पर बोलने के लिए बुलाया गया। मंच पर पहुंचते ही दलाई लामा ने वहीं पास में बैठे स्वामी रामदेव को भी अपने पास बुलाने लगे। रामदेव भी दलाई लामा की बात सुन उनके पास आ गए। पास आते ही रामदेव ने दलाई लामा के पैर छूकर उनके आशीर्वाद लिये। पैर छूकर उपर उठते ही दलाई लामा ने बाबा रामदेव की दाढ़ी पकड़ ली। दाढ़ी पकड़ने के बाद दलाई लामा ने रामदेव से कुछ कहा जिसे सुन वो दोनों मुस्कुराने लगे। उसके बाद बौद्ध धर्मगुरू ने रामदेव के पेट पर हाथ भी मारे। रामदेव दलाई लामा का इशारा समझ गए और अपने अंदाज में पेट घुमाने लगे। इसके बाद पूरे सभागार में हंसी के फुहारे छूट पड़े।

समाचार एजेंसी ANI ने बौद्ध धर्मगुरू और स्वामी रामदेव के बीच इस मस्ती भरे हल्के-फुल्के पल का वीडियो ट्वीट किया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.