December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

पिता ने शेयर की 4 साल की कैंसर पीड़ित बेटी की भावुक कर देने वाली तस्वीरें

एंडी व्हेलन नाम के एक शख्स ने कैंसर से लड़ती हुई अपनी बेटी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस फोटो के जरिए उन्होंने लोगों को कैंसर का असली चेहरा दिखाने की कोशिश की है।

पिता ने शेयर की कैंसर पीड़ित बेटी की तस्वीरें। (Photo Source: Jessica Whelan- A fight against Neuroblastoma)

एंडी व्हेलन नाम के एक शख्स ने कैंसर से लड़ती हुई अपनी बेटी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस फोटो के जरिए उन्होंने लोगों को कैंसर का असली चेहरा दिखाने की कोशिश की है। एंडी पेशे से फोटोग्राफर है। एंडी ने बेटी जेसिका की फोटो फेसबुक पर शेयर करते हुए कहा कि एक फोटोग्राफर के तौर पर यह जरुरी है कि स्थिति की हकीकत और सच्चाई को लोगों के सामने रखा जाए। उन्होंने जिंदगी के खुशी के पलों को कैद करके सामने रखने आसान है लेकिन यातना को पेश करना कठिन है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे कठिन फोटोग्राफ है। यह वास्तविकता है कि वह मेरी बेटी है।

जेसिका और उसका परिवार करीब करीब एक साल से इस दर्द को झेल रहा है। पिछले सिंतबर को इस बात का पता चला था कि 4 साल की जेसिका को न्यूरोब्लास्टमा है। करीब 10 हफ्ते तक अस्पताल में रखने के बाद जब डॉक्टर ने जेसिका को डिस्चार्ज करने से पहले आखिरी टेस्ट किया तो पाया कि लिवर के चारों ओर एक गाठ है। यह खबर परिवार के लिए दुखदायी थी। न तो कीमोथेरपी और न ही एक चिकित्सीय परीक्षण से जेसिका की ट्यूमर ठीक हो सकता था। अक्टूबर में डॉक्टरों ने जेसिका के परिवार को बताया कि ट्यूमर उसके शरीर के अन्य हिस्सों में फैल चुका है। जिसके बाद एंडी और उसकी पत्नी ने बच्ची के ट्रीटमेंट को ड्रॉप करने का फैसला किया और जेसिका के बचे हुए दिनों को खूबसूरत बनाने की कोशिश की।

Dad, Father, Daughter, Cancer, True Face, Photos, Heartbreaking, Andy Whelan, Jessica Whelan (Photo Source: Jessica Whelan- A fight against Neuroblastoma) Dad, Father, Daughter, Cancer, True Face, Photos, Heartbreaking, Andy Whelan, Jessica Whelan (Photo Source: Jessica Whelan- A fight against Neuroblastoma) Dad, Father, Daughter, Cancer, True Face, Photos, Heartbreaking, Andy Whelan, Jessica Whelan (Photo Source: Jessica Whelan- A fight against Neuroblastoma)

एंडी ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में लिखा- अगर भगवान कहीं हैं तो मैं उनसे प्रार्थना करता हूं कि उसे (जेसिका) जल्दी से अपने घर ले जाए। उसके जाने के बाद मैं अपने दर्द का अंदाजा नहीं लगा सकता। इस समय मैं उस दर्द का सामना करना सीख रहा हूं। वहीं जेसिका के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है। अभियान के तहत 75,000 पाउंड से ज्यादा एकत्र किए गए हैं। जेसिका की फोटो सामने आने के बाद यह अभियान चलाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 1:50 pm

सबरंग