ताज़ा खबर
 

हिटलर-मुसोलिनी के रास्‍ते पर बीजेपी-आरएसएस, रामदेव भी तैयार कर रहे निजी सेना: दिग्विजय

अपने ट्वीट्स की वजह से विवादों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार (1 अगस्त, 2017) को एक और ट्वीट किया है।
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह। (Photo: PTI)

अपने ट्वीट्स की वजह से विवादों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार (1 अगस्त, 2017) को एक और ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने भाजपा और संघ परिवार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी-संघ अब हिटलर मुसोनिली के रास्ते पर चले रहे हैं। ट्वीट में उन्होंने योगगुरु बाबा रामदेव पर खुद की निजी सेना तैयार करने का भी आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि संघ छात्रों का सैन्यकरण कर रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय ने द ट्रिब्यून की एक खबर भी शेयर की है। जिसमें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वीसी एम जगदीश कुमार ने यूनिवर्सिटी में टैंक रखवाने की मांग की है। खबर में इसे संघ परिवार द्वारा देश की सोच बदलने के लिए उठाया गया दूसरा कदम बताया है। खबर में स्कूली किताबों में छेड़छाड़ का प्रमुखता से वर्णन किया गया है। और आरोप लगाया कि संघ परिवार धीरे-धीरे सबकुछ अपनी सुविधाअनुसार बदल रहा है। खबर में मुगलों के इतिहास के बारे में प्रमुखता से बात की गई है, जिसके इतिहास में बदलाव को आरएसएस का प्रोपेगेंडा बताया गया है। खबर के दूसरे हिस्से में आरोप लगाया गया कि आरएसएस भारतीय समाज का सैन्यकरण कर रही है। जिसे 20वीं सदी के नाजी शासन से मिलता झुलता बताया गया है।

दूसरी तरफ कई यूजर्स ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। कई यूजर्स ने उनपर निशाना साधा है तो कई यूजर्स खुद के अंदर झांकने के लिए कहा है। नील लिखते हैं, ‘शकुनि औ दिग्विजय सिंह, दोनों ही अपने स्वार्थ के लिए अयोग्य मालिकों की जीवनभर चाटुकारिता करते रहे।’ धीरेंद्र पाण्डेय लिखते हैं, ‘सुबह से शाम तक भाजपा का विरोध करते हो। खुद पर ध्यान दो और कांग्रेस धीरे-धीरे आपसे सारे अधिकार छीनती जा रही है। वक्त है सुधर जाओ।’ चाइनीज गांधी लिखते हैं, ‘तो तुम इस देश की बहुसंख्यक आबादी में हो नहीं। इसलिए असुरक्षा तुम्हें क्या पता।’ चेतनराज लिखते हैं, ‘इंदु सरकार देखने से पहले कांग्रेस के प्रति नफरत तो थी ही अब वो हजारों गुना ज्यादा बढ़ गई है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. नवीन
    Aug 3, 2017 at 7:43 am
    कांग्रेस के 44 विधायक जहाँ रुके हैं EAGLETON : The Golf Resort, Bengaluru का रेट Rs. 18000/person/day 44 विधायकों का 10 दिन का टोटल रेंट होगा... Rs. 79,20,000/- खाने का 12000 प्रतिदिन अलग से मोदीजी के सूट का हिसाब मांगने वाले कहाँ हैं ?
    (0)(0)
    Reply
    1. नवीन
      Aug 3, 2017 at 7:42 am
      कांग्रेस के 44 विधायक जहाँ रुके हैं EAGLETON : The Golf Resort, Bengaluru का रेट Rs. 18000/person/day 44 विधायकों का 10 दिन का टोटल रेंट होगा... Rs. 79,20,000/- खाने का 12000 प्रतिदिन अलग से मोदीजी के सूट का हिसाब मांगने वाले कहाँ हैं ?
      (0)(0)
      Reply