ताज़ा खबर
 

ऐसा भी होता है- शॉपिंग कर रही थी लड़की, हाथ से गिर गया 28 लाख का ब्रेसलेट, तो गश खाकर गिर पड़ी

लड़की और दुकान मालिक के बीच हर्जाना चुकाने के लिए डील हुई, काफी तोल मोल के बाद 3 लाख युआन के इस ब्रेसलेट के बदले लड़की 70 हजार युआन देने को राजी हो गई।
टूटे हुए ब्रेसलेट की कीमत सुनकर लड़की को दुकान में ही चक्कर आ गया। (Photo-news.163.com)

चीन में शॉपिंग के लिए निकली एक लड़की को बड़े ही बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा। चीन के यून्नान प्रांत में बडे ही मस्ती भरे अंदाज में एक युवती शॉपिंग के लिए एक दुकान में गई। लड़की को अपने लिए एक ब्रेसलेट खरीदना था। लड़की दुकान में कई सारे ब्रेसलेट चेक करने लगी और अपना पसंद ढूंढ़ने लगी। तभी एक हरे रंग ब्रेसलेट उसकी हाथ से गिरकर टूट गया। दरअसल लड़की लड़की को पता नहीं था कि उसके हाथ में दिख रहा मामूली सा ये ब्रेसलेट हजारों डॉलर यानी की लाखों रुपये का है। ब्रेसलेट टूटने पर लड़की पहले तो नॉर्मल रही लेकिन जब दुकान मालिक ने उसे ब्रेसलेट की कीमत 44 हजार 110 डॉलर बताई तो उसे दिन में ही तारे नजर आने लगे। भारतीय रुपयों में ये रकम लगभग 28 लाख रुपये है। देखते ही देखते लड़की की तबीयत बिगड़ने लगी, उसका चेहरा पीला पड़ने लगा और वो दुकान में ही गिरकर बेहोश हो गई।

(Photo-news.163.com)
चाइनीज वेबसाइट news.163.com के मुताबिक बाद में दुकान के मालिक लीन वेई उसे अस्पताल लेकर गये और इमरजेंसी विभाग में उसका इलाज करवाया। तब जाकर कहीं लड़की होश में आई, लेकिन फिर भी वो ब्रेसलेट का दाम सुनकर सदमे में थी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के अखबार साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की खबर है कि बाद में लड़की और दुकान मालिक के बीच हर्जाना चुकाने के लिए डील हुई, काफी तोल मोल के बाद 3 लाख युआन के इस ब्रेसलेट के बदले लड़की 70 हजार युआन देने को राजी हो गई। तब मामला पुलिस में नहीं गया। दुकान मालिक ने हर्जाने की रकम तय करने में लड़की की माली हालत का भी ख्याल रखा और उसे काफी रियायत दी। हालांकि सोशल मीडिया में कई लोगों का कहना था कि इस ब्रेसलेट की कीमत बहुत ज्यादा कर आंकी गई है। और असल में बाजार में उसकी कीमत इतनी ज्यादा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग