December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

500-1000 रुपए बंद: चेतन भगत बोले कचरा हो गए रुपए, Twitter यूजर्स ने कहा- आपकी बुक से तो कम

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस फैसले को कई यूजर्स ने कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक बताया है।

बैंकर से लेखक बने चेतन भगत ने ट्विटर पर तंज कसा था.

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट को बंद करने का एलान किया। इनकी जगह 500 रुपए और 2000 रुपए का नया नोट जल्दी जारी किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला भ्रष्टाचार, आतंकवाद, कालाधन, जाली नोटों के गोरखधंधे के खिलाफ लिया गया है। जहां कुछ लोग सरकार के इस फैसले के समर्थन में दिखे, वहीं कई लोगों ने इसका विरोध भी किया। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस फैसले को कई यूजर्स ने कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक बताया है। वहीं, बैंकर से लेखक बने चेतन भगत ने ट्विटर पर पीएम मोदी के इस फैसले पर तंज कसा। लेकिन चेतन के इस ट्वीट के विरोध में कई सोशल मीडिया यूजर्स उतर आए।

चेतन भगत ने इस संबंध में मशहूर अमेरिकन टीवी शो ‘Orange is the new Black’से मिलती जुलती एक लाइन ट्वीट की थी। उन्होंने लिखा था, “Ladies and Gentlemen, cash, is the new trash.” (भाईयो और बहनों, रुपए अब कचरा हो गए हैं।) चेतन भगत के इस ट्वीट के जवाब में अधिकतर लोगों ने उनकी बुक को लेकर तंज कसा है। यूजर्स ने कहा कि कचरे के मामले में उनकी बुक टॉप पर है।

 ने लिखा, “कम से कम इस कचरे (रुपयों) के बदले में हमें नए नोट तो मिलेंगे। कुछ तो मिल रहा है। लेकिन अबकी बुक के मामले में ऐसा कुछ नहीं है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 11:52 am

सबरंग