ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: गौतम गंभीर को नहीं मिली टीम में जगह, भड़के यूजर्स ने BCCI और कोहली को सुनाई खरी-खरी

चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा।
गौतम गंभीर ने आईपीएल के वर्तमान सीजन में शानदार बल्‍लेबाजी की है। (Source: PTI/Twitter)

अगले महीने इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है जबकि बीसीसीआई की चयन समित ने ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। पुराने दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी चोट के बाद वापसी करने में सफल रहे हैं। इसी तरह रोहित शर्मा को भी जगह मिली है। भारतीय टीम के चयन के बाद ट्विटर यूजर्स ने गौतम गंभीर का चयन न होने पर हैरानी जताई। गंभीर ने इस आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि टी-20 में प्रदर्शन के आधार पर वनडे टीम का चयन करना कहीं से भी तर्कसंगत नहीं था। खुद बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने भी कहा था कि वनडे टीम का आधार आईपीएल बिलकुल नहीं होगा। ट्विटर यूजर्स ने शिखर धवन और रोहित शर्मा के चयन पर रोष जाहिर किया है।

गंभीर के अलावा हरभजन सिंह को भी चयन की उम्‍मीद थी मगर उन्‍हें भी जगह नहीं दी गई। सोहेल ने लिखा, ”मेरे ख्याल से गम्भीर की टीम में वापसी होनी चाहिए।आप खुद ही आईपीएल में गम्भीर और धवन के प्रदर्शन को देख सकते हैं।” निखिल ने कहा, ”BCCI द्वारा टीम का सिलेक्शन परफॉर्मेंस देख कर नहीं सिर्फ नाम देख कर किया जाता है।”

चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेजबानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था। टीम के चयन के बाद बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, “स्टैंडबाई खिलाड़ियों के लिए भी वीजा तैयार होगा और ये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास करेंगे।” भारतीय टीम आठ टीमों वाले चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से करेगी।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

अतिरिक्त खिलाड़ी : ऋषभ पंत, सुरेश रैना, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Rockey
    May 8, 2017 at 4:39 pm
    गौतम गंभीर को क्यों नहीं किया टिम मे सिलेक्ट। 😱😱 धवन या रहाणे को ब्रेक दे देना था। गंभीर मस्त फाम मे है।।।
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग