ताज़ा खबर
 

घंटों से ATM की लाइन में खड़े लोगों ने निकाला अनोखा आइडिया, धूप और दिये से उतारी मशीन की आरती, बजाई ढोलक

दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एटीएम की लाइन में खड़े लोगों ने प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला। यह लोग एसबीआई बैंक के एटीएम पर गए और उसकी पूजा-अर्चना और आरती की।
पैसे नहीं निकलने से परेशान लोगों ने की एटीएम की पूजा। (Photo Source: Twitter)

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के 26 दिन बाद भी लोगों को पैसे निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। बैंकों और एटीम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोग सुबह से शाम तक पैसों के इंतजार में खड़े रहते हैं, लेकिन उन्हें रुपए नसीब नहीं हो पा रहे हैं। कहीं एटीएम सही नहीं है तो कहीं नंबर आते-आते कैश खत्म हो जाता है। कहीं पर एटीएम आउट ऑफ सर्विस है। हालांकि आरबीआई की ओर से किसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने पर लगने वाले ट्रांजेक्शन शुल्क फ्री कर रखा है, लेकिन असल समस्या बैंकों और एटीएम में कैश का न होना है।

दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एटीएम की लाइन में खड़े लोगों ने प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला। यह लोग एसबीआई बैंक के एटीएम पर गए और उसकी पूजा-अर्चना और आरती की। इस दौरान उनके हाथों मे आरती थाली भी थी, जिसमें धूपबत्ती जलाकार आरती की गई। लोगों ने एटीएम पर फूलों का हार भी चढ़ाया।

वहीं, शुक्रवार को केरल के तिरुवंतपुरम में सरकारी कर्मचारियों ने मोदी सरकार के इस फैसले के विरोध में अनोखा होकर प्रदर्शन किया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दर्जनों की संख्या में सरकारी कर्मचारी जिला कोषागार के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं और विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नोटबंदी और उसके चलते हो रही दिक्कतों को लेकर कोयंबटूर में महिलाओं ने अजीबोगरीब तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सीपीआई(M) की महिला विंग AIDWA ने कोयंबटूर में सरकार के फैसले से असहमति जताने के लिए गाना गया। एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके “दुखद निधन” पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने रोने की भी एक्टिंग की। वीडियो में AIDWA की सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर अपना विरोध जताते हुए दिखा रही हैं कि उनके इस निर्णय से आम आदमी को कितनी परेशानी हो रही है। महिलाओं ने मांग की है कि लोगों को एटीएम और बैंकों का पूरा उपयोग कर सके ताकि वह अपने दैनिक जरुरतों के लिए पैसे निकाल सके।

वीडियो: नोटबंदी के बाद हैदराबाद से पकड़े गए 95 लाख, बेंगलुरु से 4.7 करोड़; ज़्यादातर नोट 2000 के

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग