ताज़ा खबर
 

बाढ़ में बॉर्डर की निगरानी करते बीएसएफ जवानों की तस्वीरें- एक सैल्यूट तो बनता है

पानी में होने की वजह से जवानों की तबियत खराब होने का अंदेशा तो होता ही है, साथ ही सांप और बिच्छू का भी खतरा होता है।
बाढ़ प्रभावित इलाकों में पेट्रोलिंग करते बीएसएफ के जवान (फोटो-Twitter/@BSF_India)

मॉनसून की वजह से देश के कई इलाकों में बाढ़ आई है। इनमें से कई ऐसे इलाके हैं जहां बॉर्डर है, और वहां चार से पांच फीट पानी भर गया है। इतनी कठिन परिस्थितियों में भी बीएसएफ के जवान इन इलाकों में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। बीएसएफ ने अपने ट्विटर अकाउंट से ऐसी ही तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों में बीएसफ के जवान कंधे तक पानी में डूबे हुए हैं और बॉर्डर की पहरेदारी कर रहे हैं। सुरक्षा कारणों की वजह से बीएसएफ ने तस्वीर के स्थान का खुलासा नहीं किया है। बीएसएफ ने अपने पोस्ट में सिर्फ इतना लिखा है, ‘बॉर्डर पर एक और दिन।’ बता दें कि बाढ़ की वजह से पानी में डूबकर ऐसे इलाकों की पहरेदारी काफी चुनौतीपूर्ण है। पानी में होने की वजह से जवानों की तबियत खराब होने का अंदेशा तो होता ही है, साथ ही सांप और बिच्छू का भी खतरा होता है।

इन तस्वीरों पर यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है कि बीएसएफ जवान भारत के असली हीरो हैं। एक यूजर ने लिखा है, ‘मैं शर्मिंदा हूं आप लोग इस तरह देश की सेवा करते हैं और मंत्री और देश की जनता एसी में रहती है।इससे पहले भी पानी में खड़े होकर ड्यूटी दे रहे जवान की फोटो सोशल मीडिया पर आई थी,  वो तस्वीर भी वायरल हो गई थी। ये तस्वीर लोनगाई नदी वैली क्षेत्र में क्लिक की गई है, जहां असम में भारत और बांग्लादेश का बॉर्डर मिलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Aug 13, 2017 at 8:47 pm
    BSF जवानों के लिए सांप और बिच्छू से भी ज्यादा जहरीले हैं , उनके ही ऑफिसर्स ! सांप और बिच्छू यदि किसी BSF जवान को डंस ले तो अस्पताल ले जाए जाने पर जान बच जायेगी लेकिन यदि BSF ऑफिसर्स उनको डंस लें तो बचना नामुमकिन है ! BSF जवान तेजबहादुर यादव के केस में यही हुआ ! वीर जवान तेजबहादुर यादव ने घटिया भोजन दिए जाने की शिकायत की और उसको बदले में उम्दा भोजन नहीं मिला बल्कि सांप , बिच्छू से ज्यादा जहरीले BSF ऑफिसर्स ने तेजबहादुर को नौकरी से बर्खास्त करने का जहर पिला दिया !
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      manish agrawal
      Aug 13, 2017 at 8:46 pm
      मेजर सतीश दहिया, मेजर उन्नीकृष्णन,मेजर Kamlesh पांडे, कैप्टेन सौरभ कालिया, कैप्टेन आयुष यादव , लेफ्टिनेंट उमर फ़ैयाज़ इत्यादि हिंदुस्तानी फौजी अफसरों ने शहादत दी ! सीनियर IPS ऑफिसर हेमंत करकरे ने मुंबई ह े में शहादत दी ! Deputy Superintendent of Police मुहम्मद याकूब पंडित और SHO फ़िरोज़ अहमद डार ने कश्मीर में शहादत दी ! City Superintendent of Police मुकुल द्विवेदी और SHO संतोष यादव ने जवाहरबाग, आगरा में शहादत दी ! CRPF कमांडेंट प्रमोद कुमार ने कश्मीर में शहादत दी लेकिन गृह मंत्रालय के दामाद ! ये चोर और मक्कार BSF ऑफिसर्स कभी शहादत नहीं देते ! शहीद होने वाले Police, Army aur CRPF ke ऑफिसर्स अपने जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दुश्मन की फायरिंग का सामना करते हैं और मुहतोड़ जवाब भी देते हैं लेकिन BSF के चोर और मक्कार ऑफिसर्स, अपने जवानों को आगे कर , उनके पीछे छुप जाते हैं , इसीलिए दुश्मन की bullet इनको हिट नहीं कर पाती और ये महँगी शराब, roasted काजू,बादाम का लुत्फ़ लेते हैं !
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        manish agrawal
        Aug 13, 2017 at 8:28 pm
        BSF के बहादुर और देश-भक्त जवान मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करते हैं और बराबर शहादत भी देते हैं लेकिन BSF के चोर और मक्कार ऑफिसर्स, इन जवानों को मिलने वाला बेहतरीन सरकारी राशन बेच कर खा जाते हैं और बेचारे जवान पानी जैसी दाल, चाय और परांठा खाकर, हम हिन्दुस्तानियों के लिए शहीद होते रहते हैं ! हिन्दोस्तान की JUMLE-BAAJ हुकूमत भी BSF के चोर ऑफिसर्स का ही साथ देती है और घटिया भोजन मिलने की शिकायत करने वाले तेजबहादुर यादव जैसे वीर जवान को बर्खास्त कर देती है !
        (0)(0)
        Reply