ताज़ा खबर
 

वीडियो: जिन्हें देखकर उड़ जाते हैं होश, ऐसे जानवर पालने का शौक रखती है यह महिला

एम्जोटिक के घर में सांप, बिच्छू, मकड़ी, उल्लू, मेंढक, कॉकरोच, टिड्ढा, स्कंक, छिपकली और न जाने ऐसे ही कितने अजीब और खतरनाक जीव देखने को मिल जाएंगे।
Emzotic अपने पेट्स के साथ। (Source: Video Grab)

जिन्हें जानवर पालने का शौक होता है उनके घरों में आपको आसानी से कोई कुत्ता,बिल्ली, चिड़िया या मछली नजर आ जाएंगे! लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो घरों में जंगली या फिर खतरनाक जीव-जंतुओं को पालने का शौक रखते हैं। यूट्यूब पर एक ब्रिटिश महिला के वीडियो काफी वायरल हैं। एम्जोटिक (Emzotic) के वीडियो इसलिए सुर्खियों में हैं क्योंकि वह खतरनाक जानवरों को पालने का शौक रखते हैं। अपने लंदन स्थित अपार्टमेंट में एम्जोटिक अपने पेट्स के साथ रहती हैं। उनके पेट्स की लिस्ट जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। एम्जोटिक के घर में सांप, बिच्छू, मकड़ी, उल्लू, मेंढक, कॉकरोच, टिड्ढा, स्कंक, छिपकली और न जाने ऐसे ही कितने अजीब और खतरनाक जीव देखने को मिल जाएंगे, जिन्हें आप और हम देखकर ही देहशत में आ जाते हैं। एम्जोटिक के इस शौक को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। जिन जीव-जंतुओ को देखने भर से लोग डर जाते हैं उन्हें वह आराम से पालती हैं। किसी आम पेट की तरह ही एम्जोटिक भी अपने जानवरों का पूरा ख्याल रखती हैं।

किसी वीडियो में वो आपको सांप को नहलाती हुई या उसके साथ सोती हुई नजर आ जाएंगी तो किसी में खतरनाक मकड़ी को अपने हाथ पर टहलाती हुई भी दिख जाएंगी। कभी वह अपनी नाक पर छिपकली या टिड्ढा रख लेंगी तो कभी मेंढक या उल्लू को अपने कंधों पर बिठा लेंगी। बहरहाल, यहां यह जानना भी जरूरी है कि अगर वह ऐसे कारनामे करती हैं, तो निश्चित ही वह इस काम में माहिर होंगी। एम्जोटिक अपने वीडियो में जानवरों/जीव-जंतुओं के साथ सिर्फ खेलती हुई नजर नहीं आतीं बल्कि अपने वीडियो में वह उनके बारे काफी महत्वपूर्ण जानकारियां भी देती हैं। क्योंकि वह एक्सपर्ट इसलिए उन्हें संभाल सकती है लेकिन आप सिर्फ उनके वीडियो को एंजॉय कीजिए और गलती से भी उनके शौक को अपनाने की कोशिश न करें।

देखें वीडियो (Source: YouTube/Emzotic)

देखें वीडियो (Source: YouTube/Emzotic)

देखें वीडियो (Source: YouTube/Emzotic)

देखें वीडियो (Source: YouTube/Emzotic)

देखें वीडियो (Source: YouTube/Emzotic)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.