ताज़ा खबर
 

वीडियो- तेजी से हरा होने लगा नदी का साफ पानी, किसी काल्पनिक फिल्म जैसा लगता है यह सीन

ऑली ने कहा कि पहले उन्हें लगा कि नदी का रंग इसलिए बदल रहा है क्योंकि इसमें शायद किसी ने विष मिला दिया है।
पुल के नीच से बहती इस नदी का साफ पानी एक दम से चमकदार हरे रंग में बदल गया। (Photo Source: Video Grab)

आपने कभी किसी नदी का रंग अचानक से बदलते हुए देखा है, अगर नहीं तो आपको एक वीडियो दिखाते हैं जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे। यह वीडियो यूट्यूब पर कैटर्स क्लिप द्वारा पोस्ट किया गया है जिसे ऑली शार्प नाम के व्यक्ति ने शूट किया था। ऑली जब गाड़ी चलाते हुए सुबह के समय अपने काम पर जा रहे थे उन्होंने कुछ ऐसा देखा की उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। उन्होंने देखा कि पुल के पास से बहती नदी का पानी अपने आप ही चमकदार हरा होता जा रहा है। ऑली ने तुरंत ही अपना फोन निकाला और बिना गाड़ी रोके उन्होंने इस विचित्र सीन को शूट करना शुरु कर दिया।

यह मामला ब्रिटेन के लीड्स इलाके की आयरे नदी का है। पुल के नीच से बहती इस नदी का साफ पानी एक दम से चमकदार हरे रंग में बदल गया। इसे पहली बार देखने पर ऐसा लगता है कि जैसे किसी जादू के कारण इसका रंग बदल रहा हो। डेली मेल को दिए इंटरव्यू में ऑली ने कहा कि पहले उन्हें लगा कि नदी का रंग इसलिए बदल रहा है क्योंकि इसमें शायद किसी ने विष मिला दिया है। ऑली ने कहा कि मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था इसलिए मैंने जल्दी से अपना फोन निकाला और नदी के बदलते रंग के दृष्य को शूट करना शुरु कर दिया। इसे देखकर ऐसा लग रहा था जैसे किसी कॉमिक बुक में कोई सीन दिखाया जाता है।

ऑली ने कहा मैंने इस नदी के कुछ फोटो लिए और उन्हें पर्यावरण एजंसी को ई-मेल के जरिए भेज दिया क्योंकि ऐसा भी हो सकता था कि किसी ने कुछ नदी में फेंक दिया हो जिसके कारण इसका रंग बदल गया। मुझे लगा कि यह विष हो सकता है जिसके बारे में एजंसी को पता होना चाहिए। वहीं पर्यावरण एजंसी के प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा कि हो सकता है कि प्रदूषण की वजह से नदी के रंग में बदलाव आया है। नदी के पानी की पूरी जांच करने के बाद ही इसकी सच्चाई सामने आएगी कि आखिर नदी का ऐसा चमकीला हरा रंग होने के पीछे क्या कारण है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.