ताज़ा खबर
 

VIDEO: 16 साल के लड़के को 71 साल की महिला से प्यार, सुसाइड की धमकी देकर दोनों ने रचाई शादी

वीडियो में दूल्हे को अपने चेहरे को हाथ से ढके हुए दिखाया गया है। वहीं दुल्हन रोहाया ठीक उसके बगल में बैठी हुई नजर आ रही है। इस दौरान दोनों के परिवारवालों के लोग भी इस समारोह में मौजूद है।
Author नई दिल्ली। | July 5, 2017 17:41 pm
16 साल के लड़के ने 71 साल की महिला से रचाई शादी। (Videograb)

कहा जाता है कि प्यार कभी भी, किसी से भी और कहीं भी हो सकता है। प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। ऐसा ही कुछ इंडोनेशिया में दो प्यार करने वालों के बीच दिखा। यहां एक 16 साल के लड़के को 71 साल की महिला से प्रेम हो गया। यही नहीं दोनों ने शादी भी रचाई। दोनों ने अपने परिवारों को धमकी भी दी अगर इस शादी को रोकने की कोशिश की गई तो वह जान दे देंगे। इस शादी का वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों जीवन भर एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि शादी पैसे के कारण नहीं हुई है, क्योंकि दोनों परिवार समान रूप से गरीब हैं। 16 साल के दूल्हे का नाम सेलामत रियादी और 71 साल की दुल्हन का नाम रोहाया बताया जा रहा है।

वीडियो में दूल्हे को अपने चेहरे को हाथ से ढके हुए दिखाया गया है। वहीं दुल्हन रोहाया ठीक उसके बगल में बैठी हुई नजर आ रही है। इस दौरान दोनों के परिवारवालों के लोग भी इस समारोह में मौजूद है और शादी की रस्मों के बीच अपनी खुशी का इज़हार करते हुए नजर आ रहे हैं। शादी के दौरान वर और वधू पक्ष में दहेज का लेन-देन भी होता है। हालांकि दोनों ही परिवारों की स्थिति एक जैसी है और दोनों की गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

डेली मिरर के मुताबिक इस वीडियो के सोशल मीडिया पर तेजी से फैलने के बाद लोग इस पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। लोगों का पूछना है कि यह शादी हकीकत में हुई है? इंडोनेशिया की एक न्यूज आउटलेट ने समुदाय के प्रधान कुशवोयो से बातचीत का हवाला देते हुए शादी की पुष्टि की है। कुशवोयो ने कहा कि जोड़े ने धमकी दी थी अगर उनकी शादी को रोकने की कोशिश हुई तो वह जान दे देंगे। उन्होंने कहा कि दोनों आत्महत्या करना चाहते थे, क्योंकि दोनों एक-ूदसरे से प्यार करते थे और अगर दोनों में से कोई एक मरता तो दूसरा जरुर अपने आप मर जाता। स्थानीय रीति-रिवाजों के मुताबिक कुशवोयो की इजाजत जरुरी थी, क्योंकि रोहाया पहले भी दो बार विधवा हो चुकी थी। इंडोनेशिया में लड़कों की शादी की न्यूनतम उम्र 19 साल लेकिन इसमें भी एक बचाव का रास्ता है जो किसी भी व्यक्ति को धार्मिक मानदंडों के आधार पर शादी की मान्यता देता है।

सलमान खान से पूछना चाहती हैं सोनाक्षी सिन्हा- "कब होगी आपकी शादी?"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग