ताज़ा खबर
 

BJP उम्मीदवार के बीफ परोसने के बयान पर बोले पार्टी प्रवक्ता- गोवा, केरल और नॉर्थ-ईस्ट में भी करेंगे बैन

एक बहस में सुब्रह्मण्यम स्वामी और असदुद्दीन ओवैसी आमने सामने थे एक तरह जहां ओवैसी ने इस संस्कृतिक विभिन्नता से जोड़ा तो वहीं स्वामी ने साफ किया कि गोवा में भी बीफ पर रोक लगनी चाहिए।
गाय की तस्वीर।

देश में बीफ का मुद्दा एक बार फिर गर्माया हुआ है। भारतीय जनता पार्टी की गुजरात सरकार द्वारा गोह्त्या कानून को और कड़ा करने और उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानें बंद कराने के बीच केरल में पार्टी उम्मीदवार ने बीफ का समर्थन करके पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है। केरल में बीफ पर रोक नहीं है। गोवा और नॉर्थ इस्ट के प्रदेशों में बीफ गैरकानूनी नहीं है। बाकी देश में जहां बीजेपी बोफ पर सख्ती का स्टैंड लेती रही है ऐसे में इन राज्यों में बीफ पर रोक नहीं लगाने के उसके फैसले और केरल में होने जा रहे उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार के ताजा बयान ने पार्टी को संकट में डाल दिया है। सोमवार को हुई टीवी पर चर्चा के दौरान बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने ये साफ कर दिया कि बीजेपी का लक्ष्य पूरे देश में बीफ को बैन करना है। जिन राज्यों में अभी बीफ पर रोक नहीं हैं वहां भी पार्टी इस पर रोक लगाने का मन बना रही है। एक बहस में सुब्रह्मण्यम स्वामी और असदुद्दीन ओवैसी आमने सामने थे एक तरह जहां ओवैसी ने इस संस्कृतिक विभिन्नता से जोड़ा तो वहीं स्वामी ने साफ किया कि गोवा में भी बीफ पर रोक लगनी चाहिए।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने केरल में पार्टी उम्मीदवार पर बोलते हुए कहा कि एक उम्मीदवार पूरी का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। इससे पहले बीजेपी नेता एन. श्रीप्रकाश ने केरल में बीजेपी उम्मीदवार ने लोगों से वादा किया है कि अगर वह सांसद चुने जाते हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र में अच्छे गोमांस की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।  प्रेस मीट के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “वह वोटरों से वादा करते हैं अगर वह विजयी हुए तो लोगों को बीफ उपलब्ध कराया जाएगा। मेरी कोशिश अच्छी गुणवत्ता वाले बीफ की उपलब्धता सुनिश्चित करने की होगी। गो-हत्या पर प्रतिबंध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि अतीत में कई राज्यों में जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब उसने गौ-वध पर प्रतिबंध लगाया था। उन राज्यों में गोमांस का उपभोग करना अवैध है, जहां गौ-हत्या पर बैन है। बीजेपी नेता का यह बयान ऐसे समय आया है, जब शनिवार को बीजेपी शासित राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने गौ-हत्या करने वालों को लटका देने की बात कही थी।

बॉलीवुड बुलेटिनः कपिल शर्मा शो पर नहीं लौटेंगे सुनील ग्रोवर, जानिए 4 और बड़ी खबरें

RBI ला रहा है 200 रुपए का नोट? सरकार की मंजूरी के बाद जून में शुरु होगी प्रिंटिंग!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.