ताज़ा खबर
 

बीजेपी के संबित पात्रा ने भारत के नक्शे पर कालिख पोतने की तस्वीर की पोस्ट, लोगों ने लगा दी क्लास

कुछ यूजर्स ने हिंदी दिवस के दिन गलत हिंदी लिखने के चलते भी संबित पात्रा को निशाने पर ले लिया।
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ट्विटर पर पोस्ट किये एक तस्वीर और हिंदी दिवस के दिन गलत हिंदी लिख कर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। कुछ लोग तो संबित पात्रा को उनके इस ट्वीट के कारण खरी-खोटी भी सुना रहे हैं।आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बर्कले की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में दिये गए बयान के बाद से बीजेपी उनपर हमलावर है। दरअसल देश में फैले वंशवाद को समझाने के लिए राहुल ने अपनी स्पीच में कहा- वंशवाद की राजनीति की समस्या हर राजनीतिक पार्टी में मौजूद है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश, डीएमके के एमके स्टालिन के बेटे करुणानिधि, अभिषेक बच्चन सभी वंशवाद के उदाहरण हैं। इसके अलावा धीरुभाई अंबानी के बेटे मुकेश और अनिल अंबानी भी इसका उदाहरण हैं। इस तरह पूरा देश चल रहा है। राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से कहा गया कि विदेश में राहुल गांधी द्वारा देश का मान घटाने का काम किया है।

इसी मुद्दे पर संबित पात्रा ने गुरुवार को एक तस्वीर ट्वीट की। इस तस्वीर में सांकेतिक रूप से दिखाया गया है कि राहुल गांधी कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में मंच पर खड़े हो कर भारत के मानचित्र पर कालिख पोत रहे हैं। इसी तस्वीर को ट्वीट करते हुए संबित पात्रा ने लिखा- कालिक के डिब्बे के साथ युवराज पहुंचे अमेरिका।

संबित पात्रा ने अपने इस ट्वीट में कालिख को कालिक लिख दिया। इसपर लोगों ने उनकी चुटकी लेनी शुरू कर दी। ऐसे यूजर्स ने पात्रा पर निशाना साधते हुए लिखा- थोड़ा हिंदी का ज्ञान बढ़ाइए..कालिक नहीं कालिख होता है, हो सकता है अभी थोड़ी देर बाद हिंदी दिवस मनाते हुए नजर आओ। वहीं कुछ यूजर्स ने भारत के मैप पर कालिख पोतने का विरोध करते हुए लिखा कि आपने गलत किया है..इस तरह से भारत के मैप पर कालिख पोतने की तस्वीर पोस्ट करना गलत बात है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग