ताज़ा खबर
 

धोनी के सपोर्ट में उतरे सुब्रमण्यम स्वामी, बोले- क्यों इस महान खिलाड़ी को टारगेट कर रहे हो

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की हार के बाद अजित गरकर ने कहा था कि भारत को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी20) में धोनी से अलग कुछ सोचने की जरूरत है।
बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी (Express Photo)

ऐसे समय जब महेंद्र सिंह धोनी के टी20 टीम में स्‍थान को लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटर सवाल उठा रहे हैं, बीजेपी के राज्यसभा सासंद सुब्रमण्यम स्वामी ने महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करने वालों पर ही सवाल उठा रहे हैं। स्वामी राजनीति से पहले ऐसे शख्स हैं जिन्होंने धोनी के मुद्दे पर उनका खुलेआम बचाव किया है। इससे पहले, टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री और महान ओपनर सुनील गावस्‍कर जैसे क्रिकेटर ही धोनी के समर्थन में अपनी राय रख रहे थे। बीजेपी सासंद ने धोनी के सपोर्ट में टवीट कर सबको चौंका दिया है। स्वामी ने मंगलवार की शाम ट्वीट करते हुए लिखा- धोनी पर लगातार इस तरह से हमले क्यों हो रहे हैं? धोनी एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और दुबई गैंग से दूर हैं। देश को धोनी जैसे महान खिलाड़ी के समर्थन में खड़ा होना चाहिए।

गौरतलब है कि राजकोट में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की हार के बाद अजित गरकर ने कहा था कि भारत को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी20) में धोनी से अलग कुछ सोचने की जरूरत है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि टीम इंडिया को शायद ही टी20 क्रिकेट में एमएस धोनी की कमी महसूस होगी। अगरकर के अलावा टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण और आकाश चोपड़ा भी धोनी को लेकर कुछ इसी तरह की राय जता चुके हैं। वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा था, ‘टी20 मैचों में धोनी चार नंबर पर आते हैं। उन्‍हें गेंद पर नजर जमाने में ज्‍यादा वक्‍त लगता है और उसके बाद वे अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हैं। राजकोट के मैच में जब विराट कोहली का स्‍ट्राइक रेट 160 के करीब था तब धोनी का स्‍ट्राइक रेट 80 के आसपास था। भारतीय टीम जब बड़े स्‍कोर का पीछा कर रही थी तब यह पर्याप्‍त नहीं था।’ उन्‍होंने कहा था कि मुझे लगता है कि समय आ गया है कि धोनी टी20 फॉर्मेट में किसी युवा खिलाड़ी के लिए स्‍थान खाली करें। हां, वनडे क्रिकेट में वे (धोनी)टीम इंडिया के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य हैं।

http://www.jansatta.com/trending/

पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से धोनी की जगह किसी अन्‍य खिलाड़ी को चुना जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे पर जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.