ताज़ा खबर
 

स्‍वच्‍छ गलत ल‍िख कर चर्चा में आईं मीनाक्षी लेखी ने पूछा- न‍िजाम होता है या निज़ाम, तो म‍िला तीखा जवाब

कार्यक्रम की कुछ तस्वीरे उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर डालते हुए लिखा ये "देश" है कि एकजुट रहना चाहता है... वो "देश का निजाम" है जो बांट देना चाहता है...
Author नई दिल्ली | July 4, 2017 19:00 pm
इसके साथ ही वे लिखती हैं कि ये क्रांतिकारी लोगों के लिए दिलचस्प नहीं होगा? (Photo Source: Facebook@Meenakshi lekhi)

भारतीय जनता पार्टी की बेहद पढ़ी-लिखी और तेजतर्रार सांसद मीनाक्षी लेखी हाल ही में ठीक ढंग से स्वच्छ भारत नहीं लिख पाईं थी जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था। इन दिनों देश में भीड़ द्वारा किसी न किसी मामले को लेकर हत्याएं की जा रही हैं। इसके चलते विपक्ष के लोग बीजेपी को निशाना बना रहे हैं। इन हत्याओं के विरोध में नॉट इन माय नैम नाम से एक कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके द्वारा लोग बीजेपी पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। हाल ही में इस कार्यक्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिस्सा लिया था।

कार्यक्रम की कुछ तस्वीरे उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर डालते हुए लिखा ये “देश” है कि एकजुट रहना चाहता है… वो “देश का निजाम” है जो बांट देना चाहता है… मनीष के इस ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट डालते हुए मीनाक्षी ने लिखा बस पूछना चाहती हूं कि निजाम होता है या निज़ाम, का होना चाहिए या की? इसके साथ ही वे लिखती हैं कि ये क्रांतिकारी लोगों के लिए दिलचस्प नहीं होगा? स्पेलिंग ही नहीं उच्चारण भी बताना? मीनाक्षी के इस ट्वीट पर लोग काफी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा कि आपको हिंदी की कोचिंग लगा लेनी चाहिए.. आपका यह संदेह हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। एक यूजर ने लिखा बिलकुल निज़ाम होता है और इन्होंने गलत लिखा है लेकिन मैडम वजीर होने के नाते जीएसटी की फुल फॉर्म भी पता होनी चाहिए थी। एक ने लिखा चलिए जी स्वच्छ तो ठीक से लिख नहीं पाई, निज़ाम में गलकी निकाल रही हैं। एक ने लिखा वो तो ठीक है लेकिन स्वच्छ लिखने में एक हिंदी भक्त जिसने संस्कृत में शपथ ली थी, उसे इतनी परेशानी क्यों? डिग्री की जांच हो जैसे रूबी की हुई? ऐसे कई यूजर्स ने उनका ट्वीट का मीनाक्षी लेखी को करारा जवाब दिया।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें मीनाक्षी लेखी बोर्ड पर गलत तरीके स्वच्छ लिखती हुई दिखाई दे रही थीं। ये तस्वीर तब की है जब मंगलवार 27 जून को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी वकील बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली यातायात पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.