ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद ने इस फोटो को देखकर बताई पीएम नरेंद्र मोदी की दो ‘सीक्रेट’ खूबियां, जानिए

बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसी यात्रा की एक तस्‍वीर के आधार पर पीएम नरेंद्र मोदी की दो खूबियां लोगों के सामने रखी हैं।
Author April 29, 2017 15:09 pm
बीजेपी सांसद ने ऑस्‍ट्रेलियाई पीएम मैल्‍कम टर्नबुल की भारत यात्रा पर ली गई इस तस्‍वीर का विश्‍लेषण किया है। (Source: Twitter)

आपको ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्‍कम टर्नबुल का इसी महीने किया गया भारत दौरा याद है? अगर हां तो यह भी याद होगा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें दिल्‍ली मेट्रो की सैर भी कराई थी। दो बड़े नेताओं की यह मेट्रो यात्रा सोशल मीडिया पर खासी मशहूर हुई थी। मगर क्‍या उन तस्‍वीरों से आप नरेंद्र मोदी के चरित्र के बारे में कोई अंदाजा लगा पाए? राजस्‍थान के जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसी यात्रा की एक तस्‍वीर के आधार पर पीएम नरेंद्र मोदी की दो खूबियां लोगों के सामने रखी हैं। Quora पर ‘वे कौन सी तस्‍वीरें हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असली चरित्र सामने रखती हैं?’ सवाल के जवाब में शेखावत ने दिल्‍ली मेट्रो में ली गई इसी तस्‍वीर को बतौर जवाब पेश किया है। शेखावत के अनुसार, इस तस्‍वीर में मोदी ग्‍लास सपोर्ट से दो सीट दूर बैठे दिख रहे हैं जो कि दो बातें दर्शाता है:

1. ज्‍यादातर लोग उस सीट के लालच में रहते हैं क्‍योंकि इसमें किनारे पर सपोर्ट लिया जा सकता है। मगर प्रधानमंत्री ने वह सीट नहीं चुनी, जो कि दिखाता है कि अवचेतन मन में वह अनावश्‍यक आराम पसंद नहीं करते और कड़ी मेहनत में विश्‍वास रखते हैं। और खासतौर पर जब पूरी मेट्रो खाली हो तो कोई भी उसी सीट पर बैठना चाहेंगे। मैंने कई बार उस सीट पर लोगों को झपटते देखा है।

2. दूसरी चीज थोड़ी रोचक है। जिस तरफ पीएम यात्रा कर रहे हैं, वहां ऐसे सिग्‍नल मिलते हैं:

मेट्रो का एक सामान्‍य कोच। (Source: Quora)

सीट के ऊपर लिखा पीले साइन पर लिखा है, ”कृपया यह सीट उसे दें जिसे उसकी ज्‍यादा जरूरत हो।” प्रधानमंत्री ने यह तथ्‍य ध्‍यान में रखा और यहां तक कि मेट्रो पूरी तरह खाली थी, फिर भी उन्‍होंने वह सीट नहीं ली क्‍योंकि स्‍लोगन ठीक उसके ऊपर था। इससे पता चलता है कि उनके मन में लोगों के प्रति सहानुभूति है चाहे कंपार्टमेंट में उनके अलावा कोई और व्‍यक्ति हो या नहीं।

शेखावत ने कहा कि ‘मैं स्थिति को एनालाइज कर रहा था और जो मैंने देखा, उसे देखकर चकित रह गया। मुझे लगता है कि इससे हमारे प्रधानमंत्री का असली चरित्र पता चलता है।’

शेखावत के इस जवाब को अब तक करीब 43 हजार लोगों ने देखा और 2.5 हजार लोगों ने अपवोट किया है।

मोदी सरकार के आदेश के बाद बीजेपी नेताओं ने हटाई अपनी गाड़ियों से लाल बत्ती: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग