ताज़ा खबर
 

Bigg Boss में हाथापाई भी मना, इस शो में मर्डर और रेप करने की भी आजादी

अक्सर यहां का तापमान -50 डिग्री तक पहुंच जाता है। सभी कंटेस्टेंट को कोई गन तो नहीं दी जाती है लेकिन एक चाकू जरूर दिया जाता है।
प्रतीकात्म तस्वीर।

आज के टाइम में रिएलिटी शो का क्रेज काफी बढ़ गया है। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि इंटरटेनमेंट की दुनिया में रिएलिटी शो ने क्रांति ला दी है। दुनियाभर में ऐसे बहुत से लोग है जो रिएलिटी शो के दीवाने बनते जा रहे हैं। वैसे ही भारत में बिग बॉस(Bigg Boss) को भी काफी पंसद किया जा रहा है। इस शो में कुछ भी स्क्रीप्टड नहीं होता, जैसा कि शो के मेकर कहते हैं। मोस्को में भी लगभग बिग बॉस की तरह ही एक और रिएलिटी शो है जिसमें 30 लोगों को शो में टीके रहने के लिए कई दिल दहला देने वाली चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस शो कि खास बात ये है कि इस शो के प्रतिभागियों को मारपीट, मर्डर और रेप करने की भी आजादी दी जाती है। आइए बातते हैं इस शो के बारे में कुछ रोचक बातें।

ये शो हॉलीवुड फिल्म ‘द हंगर गेम्स’ के जैसा है, जिसमे कंटेस्टेंट्स को मारपीट करने के साथ-साथ मर्डर करने की छूट दी जाती है। यहां तक कि इस शो के कंटेस्टेंट लाइव शो मे रेप तक कर सकते हैं। इस शो का नाम ‘गेम-2 विंटर’ जिसकी शुरुआत जुलाई 2017 से हो चुकी है और ये अप्रेल 2018 तक चलेगा यानी 9 महीने तक कंटेस्टेंट साइबेरिया के जंगलों में अपने आप को जिंदा रखने की लड़ाई लड़ेंगे। इस शो की टैगलाइन ‘ Everything is allowed. Fighting, alcohol, murder, rape, smoking, anything’ है। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं ये शो कितना खतरनाक है।

गेम-2 विंटर में 30 लोग हिस्सा लेते हैं जिसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल होते हैं। इन सभी को साइबेरिया के जंगल में छोड़ दिया जाता है। यहां रहने के लिए सभी को इस जंगल में खूंखार भेड़िये और भालू से तो खुद को बचाना ही होगा साथ ही इस जंगल की ठंड का भी सामना करना पड़ा है।

कहा जाता है अक्सर यहां का तापमान -50 डिग्री तक पहुंच जाता है। सभी कंटेस्टेंट को कोई गन तो नहीं दी जाती है लेकिन एक चाकू जरूर दिया जाता है। ये एक लाइव शो है इसलिए कंटेस्टेंट की हर मूवमेंट पर नजर रखने के लिए करीब 2000 कैमरे लगाए जाते हैं।

इस रियलिटी शो को करोड़पति यवगेनी पायटकोवस्की ने तैयार किया है। बता दें कि इस खेल में जितने वाले कंटेस्टेंट को 1.6 मिलियन डॉलर की बड़ी राशि दी जाएगी। इस शो में शामिल होने वाले सभी कंटेस्टेंट से पहले ही एक करार किया गया है कि इस शो में जो भी अपराधिक गतिविधी कंटेस्टेंट करेंगे उसके जिम्मेदार वो खुद होंगे। उन्हें शो की तरफ से किसी को मारने, चोरी, लूटने और यहां तक कि रेप करने आजादी है लेकिन वो सभी इसके जिम्मेदार खुद होंगे और उन्हें रूस के कानूनों के तहत गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग