ताज़ा खबर
 

फ्लाइट के दौरान प्‍लेन में महिला ने दिया बच्‍चे को जन्‍म, एयरलाइंस ने दिया अनोखा बर्थडे गिफ्ट

महिला को फ्लाइट में ही दिक्कत होने पर स्प्रिट एयरलाइन्स की फ्लाइट को फोर्ट लॉडरडेल से डलास के लिए डायवर्ट कर दिया गया था।
सौभाग्य से उस फ्लाइट में बच्चों की एक डॉक्टर और नर्स भी सफर कर रही थीं। उनकी मदद से ही फ्लाइट में ही बच्चे का जन्म हुआ। (Photo: Facebook)

एक महिला ने आसमान में उड़ रही फ्लाइट में बच्चे को जन्म दिया। यह सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन सच है। अप्रैल में टर्किस एयरलाइंस की फ्लाइट से एक महिला सफर कर रही थी और उसने फ्लाइट के क्रू मेंबर की सहायता से बच्चे को जन्म दिया। अब ऐसा ही एक मामला सामने आया है स्प्रिट एयरलाइन्स की फ्लाइट से एक 36 सप्ताह की प्रेगनेंट महिला क्रिस्टिना पेंटॉन को फ्लाइट में ही लेबर पेन होना शुरू हो गया। 22 जून को स्प्रिट एयरलाइन्स की फ्लाइट को फोर्ट लॉडरडेल से डलास के लिए डायवर्ट कर दिया गया। इसके बाद बच्चे का फ्लाइट में ही जन्म हुआ, लेकिन सिलसिला सिर्फ फ्लाइट डायवर्ट करने पर ही खत्म नहीं हुआ। जब बच्चे का जन्म हुआ तो एयरलाइंस ने बच्चे को उसके जन्मदिन पर जिंदगी भर फ्री में स्प्रिट एयरलाइंस से सफर करने का गिफ्ट दिया। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा जिंदगी भर फ्लाइट में फ्री में सफर करने का गिफ्ट दिया।

पेंटॉन अपने बच्चे के साथ स्प्रिट एयरलाइंस की फ्लाइट 971 में चढ़ीं। जैसे ही फ्लाइट ने उड़ान भरना शुरू किया वह असहज महसूस करने लगीं। अपनी इस हालत के बारे में उन्होंने क्रू मेंबरों को जानकारी दी। उन्होंने पेंटॉन को कंफर्टेबल महसूस कराने की पूरी कोशिश की। जल्दी ही हालत खराब होती चली गई। सौभाग्य से उस फ्लाइट में बच्चों की एक डॉक्टर और नर्स भी सफर कर रही थीं। उनकी मदद से ही फ्लाइट में ही बच्चे का जन्म हुआ।

पेंटॉन ने कहा कि यह सब बहुत जल्दी हुआ। किसी भी तरह की तैयारी करने, लैंड करने या कुछ और करने का बिल्कुल समय ही नहीं था। इस बच्चे के जन्म के तुरंत बाद एक पैसेंजर शैली ने इसकी वीडियो बनाई और उसे अपने फेसबुक पेज पर साझा किया। इसके साथ लिखा कि आज फ्लाइट में हमारे आगे वाली सीट पर एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। हमारी फ्लाइट की न्यू ऑरलियन्स में एक इमरजेंसी लेंडिंग भी हुई। इस तरह का यह हमारा पहला अनुभव था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग