ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली के स्‍मॉग पर आयुष्‍मान खुराना ने किया ऐसा ट्वीट कि अमिताभ बच्‍चन बोले- सही में? इसी की जरूरत है

एक्टर आयुष्मान खुराना ने भी दिल्ली की भयानक स्मॉग पर ट्वीट कर अपनी राय रखी। उन्होंने ट्विटर पर एक ऐसी मशीन का वीडियो पोस्ट किया।
आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन

राजधानी दिल्ली में जब से खतरनाक स्मॉग की मोटी चादर पसरी है, तब से ही सोशल मीडिया पर भी लोग इस मुद्दे को लेकर काफी सक्रीय हैं। बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के साथ ही बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार भी दिल्ली की स्मॉग पर बात कर रहे हैं और अपनी राय रख रहे हैं। एक्टर आयुष्मान खुराना ने भी दिल्ली की भयानक स्मॉग पर ट्वीट कर अपनी राय रखी। उन्होंने ट्विटर पर एक ऐसी मशीन का वीडियो पोस्ट किया, जो स्मॉग को खत्म करके उसे डायमंड में बदल सकती है। उनके इस ट्वीट पर महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे सहमति जताई है।

आयुष्मान की ओर से ट्वीट किए गए वीडियो में एक मशीन द्वारा दुनिया के सबसे प्रदुषित शहरों में से एक बीजिंग की स्मॉग को खत्म करके उसे डायमंड में बदलने की बात कही गई है। बरेली की बर्फी के एक्टर ने 11 नवंबर को ये वीडियो पोस्ट किया था, जिसके बाद से ही इसे 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 3 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है। अमिताभ बच्चन भी इस वीडियो से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सही में?… इसकी ही जरूरत है।’ केवल अमिताभ बच्चन ने ही नहीं उनके अलावा भी कई लोगों ने इस वीडियो को लेकर अपनी राय रखी।

वहीं वीरेंदर सहवाग ने सोशल मीडिया पर दिल्ली की स्मॉग पर चुटकी ली। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए इस मुद्दे पर चुटकी ली। सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, “दिल्ली में इतना कोहरा है कि …….. आगे भरें।” इस पर कई ट्विटर यूजर्स ने जमकर मजे लिए। एक ट्विटर यूजर ने इसके जवाब में लिखा, “दिल्ली में इतना कोहरा है कि दुकान से आलू लिए थे, घर आकर पता चला कि टमाटर हैं।”

बता दें कि देश की राजधानी नई दिल्ली सहित उत्तरी भारत में स्मॉग कोहराम मचा रखा है। स्मॉग की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके पीछे की वजह पंजाब के खेतों में पराली जलाए जाने को बताया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखा था, लेकिन उन्होंने इस मामले में खुद को असहाय बताया। इसके बाद केजरीवाल ने कई ट्वीट किए, जिनके जवाब अमरिंदर सिंह ने दिए और कहा कि वे इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.