ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया था 1000 रुपए दान और कहा था नौकरी नहीं है, सो ज्यादा नहीं दे सकता

इस वीडियो में अटल जी कह रहे हैं कि चुनावों में हार-जीत होती रहती है लेकिन मैं कबी अपनी हार से परेशान नहीं हुआ।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी। (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम उन चुनिंदा राजनेताओं में लिया जाता है जिनके मुरीद विपक्षी दल वाले भी होते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी अपनी भाषण शैली और अपनी व्यंगात्मक कला से किसी को भी हंसने पर मजबूर कर देते थे। 92 वर्षीय वाजपेयी पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रहे हैं और राजनीति से दूर हैं। राजनीति से संन्यास के बाद भी अटल बिहारी वाजपेयी की चर्चा मीडिया और सोशल मीडिया में होती रहती है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया में अटल बिहारी का एक वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो में अटल बिहारी वाजपेयी स्कूली छात्रों को संभोधित करते हुए कह रहे हैं कि मैंने आपको स्कूल को 1000 रूपए दान किये हैं, अभी मेरे पास पैसे नहीं हैं इसलिए मैं इससे ज्यादा नहीं कर सकता था।

अटल बिहारी वाजपेयी का ये वीडियो काफी पुराना है। इस वीडियो में वाजपेयी किसी स्कूल में छात्रों को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन में वह कह रहे हैं कि चुनावों में हार-जीत होती रहती है लेकिन मैं कभी अपनी हार से परेशान नहीं हुआ। अटल जी बड़े व्यंगात्मक तरीके से कह रहे हैं कि चुनाव हारने के बाद मैं कभी रोया नहीं कि हाय मैं चुनाव हार गया। बच्चों से अटल बिहारी कह रहे हैं कि आप लोगों ने मुझे मामा माना है, आपके इस मामा का अभी हाल ही में रोजगार छिन गया है इसलिए मैं आपके स्कूल को हजार रुपए से ज्यादा की मदद नहीं कर सकता। आप भी देखिए किस ईमानदारी से पूर्व प्रधानमंत्री अपनी मजबूरी को बच्चों के सामने रख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Sidheswar Misra
    Oct 22, 2017 at 10:01 am
    अतीत की बाते .वर्तमान में सपना .वर्तमान राजनीत दो देशो का युद्ध जनता मरे, राजा का राजतिलक
    (0)(0)
    Reply