ताज़ा खबर
 

आसिया अंद्राबी ने श्रीनगर में मनाया पाकिस्तान दिवस, लहराया पाकिस्तानी झंडा, गाए भारत विरोधी गीत

जो गीत गाया जा रहा है उसमें मोहम्मद बिन कसिम को कश्मीर के बुलाने की बात कही जा रही है।
Author March 25, 2017 07:21 am
पाकिस्तान दिवस के कार्यक्रम में शामिल महिलाएं।

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पाकिस्तान दिवस मनाने का वीडियो सामने आ रहा है। 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया जाता है। पाकिस्तान इसे गणतंत्रता दिवस या राष्ट्रीय दिवस मानता है। इस दिन पाकिस्तान में विशेष परेड आयोजित होती है। सैन्य पदक बांटे जाते हैं। इधर श्रीनगर में अलगाववादी महिला नेता आसिया अंद्राबी का एक वीडियो यूट्यूब पर सामने आ रहा है। जिसमें कुछ बुरका पहनी महिलाएं पाकिस्तान दिवस मना रही हैं। करीब दो दर्जन महिलाएं इस वीडियों में दिखाई दे रही हैं। साथ ही कई सारे पाकिस्तान झंडे दिखाई दे रहे हैं। महिलाएं साथ में एक गीत गा रही हैं जिसमें मोहम्मद बिन कसिम को कश्मीर के बुलाने की बात कही जा रही है। साथ ही में भारतीय सेना, दिल्ली के अत्याचारों की भी बात इस गाने में की जा रही हैं। आसिया अंद्राबी के ऊपर पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करने के आरोप लगते रहे हैं। वहीं उनके संगठन दुख़्तरान-ए-मिल्लत को कश्मीर में इस्लामी कानून लागू करने और भारत भारत से अलग राष्ट्र बनाने के लिए काम करने वाला संगठन बताया जाता है। हालांकि भारत सरकार इस संगठन पर को आतंकवादी घोषित कर चुका है।

इस दिन का भारतीय इतिहास में भी महत्वपूर्ण स्थान है।  सन 1940 में, 22 से 24 मार्च तक लाहौर में अखिल भारतीय मुस्लिम लीग के सत्र चला था। इसी दिन पाकिस्तान के प्रस्ताव की पेशकश की गई थी जिसके आधार पर ही मुस्लिम लीग ने भारत के मुसलमानों के लिये अलग देश बनाने के लिए आंदोलन शुरू किया था। इस साल पाकिस्तान दिवस के परेड में पहली बार चीन और सउदी अरब की सैन्य टुकड़ियों ने हिस्सा लिया था। इनके अलावा तुर्की के सैन्य बैंड ‘मेहर’ ने भी परेड में मार्च किया। वहीं भारत के गणतंत्र दिवस की तरह ही बुर्ज खलीफा पर पाकिस्तान के झंड़ा भी दिखाया गया था।

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.