June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने किया यह ट्वीट,जवाब आया- नोटबंदी क्या हुई आप तो गाली-गलौज पर उतर आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया। यह ट्वीट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा शादी वाले परिवार के लिए 2.5 लाख रुपए निकालने के लिए जो नई गाइडलाइन बनाई गई हैं उसके लिए था।

अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी के मुद्दे पर ट्वीट किया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (21 नवंबर) को एक ट्वीट किया। यह ट्वीट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा शादी वाले परिवार के लिए 2.5 लाख रुपए निकालने के लिए जो नई गाइडलाइन बनाई गई हैं उसके लिए था। इसपर केजरीवाल ने लिखा, ‘सालियों को जूता चुराई के रुपए देंगे तो सालियों की लिस्ट बैंक को दें और साबित करें कि सालियों का बैंक अकाउंट नहीं। सालियां रसीद देंगी।’ केजरीवाल के इस ट्वीट पर लोगों के अलग-अलग तरीके के रिएक्शन आए। एक ने लिखा, ‘सर किसी जोकर को दिल्ली का मुख्य मंत्री बना दो, आप जोकरों का काम छीन लेंगे तो उन्हें भी तो काम मिलना चाहिए ना’, दूसरे ने लिखा, ‘दोबारा publically साली का हाथ मत पकड़ना नहीं तो साली लाली का रूप भी धारण कर सकती है’, तीसरे ने सुषमा स्वराज का जिक्र करते हुए लिखा, ‘सुषमा जी को सब किडनी देने का ऑफर कर रहे हैं, CM पद की गरिमा बचाने को मै भी आप को अपना छोटा सा दिमाग दान देना चाहता हूं।’

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों की परेशानी को देखते हुए जिस परिवार में शादी है उन लोगों को 2.5 लाख रुपए तक निकालने की इजाजत दी थी। लेकिन फिर पता लगा कि लोग तरह-तरह के जुगाड़ करके बैंक से पैसा निकाल रहे हैं। कुछ खबरें आई थीं जिसके मुताबिक, लोगों शादी के फर्जी कार्ड बनवाकर भी पैसे निकाल कर रहे थे। इसके बाद 21 नवंबर को रिजर्व बैंक ने शादी वाले घर पर पैसा निकालने के लिए भी कुछ शर्तें लगा दीं।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जो अब नियम बनाए गए हैं इसके अनुसार यह पैसा आठ नवंबर से पहले जमा किया हुआ होना चाहिए। पैसा दुल्‍हा-दुल्‍हन या उनके माता-पिता में कोई एक निकाल सकेगा। दुल्‍हा और दुल्‍हन का परिवार अलग-अलग 2.50 लाख रुपये निकाल सकेंगे। पैसे निकालने के सबूत के तौर पर शादी का कार्ड, शादी के खर्चे के एडवांस पेमेंट की रसीद भी देनी होगी। इसके अलावा शादी 30 दिसंबर को या फिर उससे पहले होनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने यह ट्वीट किया

इसपर लोगों के ऐसे-ऐसे जवाब आए

 

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: नोटबंदी: किसानों और शादी वाले परिवारों को बड़ी राहत; पुराने नोट बदलवाने वालों के लिए मायूसी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 12:56 pm

  1. M
    MANENDRA SINGH
    Nov 23, 2016 at 6:02 am
    एक पार्टी के आईटी सेल से एक एक दिन में हज़ारों की संख्या में कुले बन रहे है, और हज़ारों लोगो को सिर्फ उन्हें सर्कुलेट करने के पैसे दिए जा रहे है, जिनको पैसे मिल रहे है वो होशियार है जो फ्री में कर रहे है वो अंधभक्त है. भगवान उनका भला करे .
    Reply
    1. M
      MANENDRA SINGH
      Nov 23, 2016 at 5:57 am
      पार्टी के आईटी सेल से आजकल कितने रूपये मिल रहे है राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल का मज़ाक बनाने के लिए . मैं भी ज्वाइन करना चाहता हु .
      Reply
      1. M
        manoj
        Nov 22, 2016 at 8:20 am
        केजरीवाल जी का दिमागी संतुलन खो गया लगता है ? नए नए राजनैतिक मोहरे बने थे पैसे भी बनाये होंगे सब कागज़ हो गया ? फिर दूसरा अन्ना खोजना होगा और नया तरकीब लगाना होगा ? फिर से राजनैतिक धरातल बनाना होगा ? क्या जनता केजरीवाल जैसे झूठे का फिर से विस्वास करेगी ?
        Reply
        1. R
          reply to
          Nov 22, 2016 at 10:07 pm
          सड़जी कितने डूबे?
          Reply
          1. S
            sahil kumar
            Nov 22, 2016 at 6:12 pm
            Kya galat kaha hai ???
            Reply
            1. V
              Vijay
              Nov 23, 2016 at 5:52 am
              इसको सब से ज़्यादा तकलीफ हो रही है. इसकी तो भाषा ही घटिया हो गयी है. इसने गाली देने में मायावती का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इसको हो क्या गया है. पगला गया है क्या ?
              Reply
              1. A
                Arvind
                Nov 23, 2016 at 4:17 am
                Agar tin dinme notbandhi vapash nahi lejayegi to Rahul, Mamata,Sisodiya ne bhi aatmahatya kaneka fed kar liya hai.
                Reply
                1. A
                  Arvind
                  Nov 23, 2016 at 4:14 am
                  Notebandhi ki vajahse Arvind Kejariwal garib logoka dukh aur sahan nahi kar sake aur kesariwalne suicide karliya.Modiji jawab do jesariwal ke mot ke liye kon jimmedar hai?
                  Reply
                  1. R
                    RSS
                    Nov 23, 2016 at 7:41 am
                    खुजलीवाल तो नहीं है मगर उसके जो फूलौर हैं वो सबसे बड़े हैं... वो काट रहा है और वो लोग कटवा रहे हैं....अगर खुजलीवाल इनकी बीबी पर भी चढ़ जायेगा तो बोलेंगे खुजलीवाल ठीक है बीबी ही गलत होगी....
                    Reply
                    1. Load More Comments
                    सबरंग