ताज़ा खबर
 

नोटंबदी से मौत की झूठी खबर शेयर कर फंस गए अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री ने दिया ये जवाब

दिल्‍ली सीएम ने ट्वीट कर नोटबंदी के मुद्दे को धर्म से जोड़कर भाजपा पर निशाना साधने की कोशिश की थी।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सही खबर की जानकारी केजरीवाल को दी।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अपने ट्वीट्स के अलावा पार्टी वर्कर्स, पत्रकारों, मुख्‍यमंत्रियों के ट्वीट्स को रिट्वीट करते रहते हैं। गाहे-बगाहे खबरों के लिंक के साथ अपनी राय लिखकर शेयर करना उनकी पुरानी आदत है। केंद्र सरकार के 500 व 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसला का पुरजोर विरोध कर रहे केजरीवाल आलोचना का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। रविवार को उन्‍होंने एक शख्‍स के ट्वीट को शेयर किया। इस ट्वीट में बताया गया था कि ‘एक व्‍यक्ति ने बैंक में फांसी लगा ली क्‍योंकि वह तीन-चार दिन से पैसा न मिलने से परेशान था।’ केजरीवाल ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ”मोदी जी, ये देखिए। अब तो इस देश के लोगों पे रहम कीजिए। आख़िर क्या दुश्मनी है आपकी जनता से। ग़रीब की इतनी हाय मत लीजिए।” हालांकि उन्‍हें अंंदाजा नहीं था कि खबर फर्जी है और मामला उल्‍टा पड़ जाएगा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केजरीवाल को उनकी गलती का एहसास दिलाने में देर नहीं लगाई। उन्‍होंने तुरंत असली खबर की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘सच ये है।’

केजरीवाल की इसी पोस्‍ट पर बीजेपी की आईटी सेल के मुख‍िया ने भी उनकी आलोचना की है। यूजर्स ने भी केजरीवाल के झूठी खबर शेयर करने पर आपत्ति जताई। तब विवाद बढ़ा तो ट्वीट करने वाले शख्‍स ने अपना ट्वीट ही डिलीट कर दिया है। एक यूजर ने लिखा है कि ‘सर, न्‍यूज शेयर करने से पहले वेरिफाई किया करें, सोशल मीडिया पर कुछ भी श्‍ेायर करने से बचें।’ कई यूजर्स ने झूठ फैलाने के लिए केजरीवाल पर केस दर्ज कराए जाने की भी बात कही है।

देखिए कैसे ख्‍ुाद फंस गए केजरीवाल:

केजरीवाल रविवार को इससे पहले भी यूजर्स ने निशाने पर रहे। दरअसल दिल्‍ली सीएम ने ट्वीट कर नोटबंदी के मुद्दे को धर्म से जोड़कर भाजपा पर निशाना साधने की कोशिश की थी। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”भाजपा कहती है हम हिंदुओं की पार्टी हैं। नोटबंदी में तो भाजपा ने हिंदुओं को भी नहीं छोड़ा। हिंदुओं को भी बर्बाद कर दिया।” हालांकि उनके इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने आपत्ति जताते हुए इसे ‘घटिया राजनीति’ बताया।

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में पीएम मोदी पर लगाए आरोप, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    ramdhan ramdhan
    Nov 20, 2016 at 9:43 pm
    NIMHANS बगलोर इस वेटिंग फॉर केजरीवाल , खुजवाल जाओ अपना इलाज़ करवाओ और साथ मैं माया एंड ममता को भी ले जाओ मुलायम को भी
    Reply
    1. R
      Rajendra Vora
      Nov 21, 2016 at 8:05 am
      इसे पाकिस्तान की आई आई एस ने करोडो रुपये दिए हे भारत में दंगल करवाने के लिए. उसी के काम कर रहा हे ये. लेकिन क्या करे? जनता जो समझदार हो गयी हे.
      Reply
      1. D
        Dharamvir Saihgal
        Nov 20, 2016 at 8:15 pm
        Are there no mental asylums in India?
        Reply
        1. A
          Anju Ajay
          Nov 21, 2016 at 11:49 am
          एक है आगरा में
          Reply
        2. V
          Vijay
          Nov 21, 2016 at 1:11 am
          कुछ ज्यादा ही भौंक रहा है.
          Reply
          1. V
            Vijay
            Nov 21, 2016 at 2:54 am
            भोंकने से पहले सोचते नहीं .
            Reply
            1. Load More Comments
            सबरंग