May 27, 2017

ताज़ा खबर

 

न्यूज एजेंसी ANI ने मंदिर में मुस्लिम महिलाओं द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने का फोटो किया ट्वीट तो लोगों ने कहा- जबर्दस्त फोटोशॉप

जहां महिलाएं बैठकर चालीसा पढ़ रही थीं, वहीं तीन तलाक से मुक्ति मिले का एक पोस्टर भी चिपकाया गया था।

बनारस के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करती मुस्लिम महिलाएं। (फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने आज (10 मई को) हनुमान मंदिर पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। जब समाचार एजेंसी एएनआई ने उसकी तस्वीर ट्वीट की तो लोगों ने उस पर धमाकेदार रिएक्शन्स दिए। कुछ लोगों ने इसे फर्जी करार दिया तो कुछ ने इसे सच्चाई करार दिया। एक यूजर ने कमेंट किया, “जबर्दस्त फोटोशॉप।” कुछ यूजर्स ने महिलाओं के बुरका पहने रहने पर संदेह जताया और लिखा कि ये लोग दुर्गावाहिनी सेना से जुड़े हैं। सोशल मीडिया साइट फेसबुक और ट्विटर दोनों पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुर्का पहनी इन औरतों ने मंदिर में हनुमान चालीसा का पूरा पाठ किया। जहां ये बैठकर चालीसा पढ़ रही थीं, वहीं तीन तलाक से मुक्ति मिले का एक पोस्टर भी चिपकाया गया था। एक यूजर ने लिखा है कि वहां हनुमान चालीसा कर रही महिलाएं मुस्लिम नहीं बल्कि आरएसएस द्वारा भाड़े पर लाए गए टट्टू हैं जबकि कुछ यूजर ने इस खबर को फेक (झूठा) बताया है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से देश में तीन तलाक के मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सन लॉ बोर्ड इसे जायज बता रहा है तो ऑल इंडिया शिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इसे गैर कानूनी बता रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 10, 2017 8:44 pm

  1. No Comments.

सबरंग