March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

फिर सामने आई सीरिया की दर्दनाक तस्वीर…बच्चे को गोद में लिए खून से लथपथ पिता-पुत्र को देख कांप उठी दुनिया

ताजा हमले में मलबे के बीच से एक पिता-पुत्र की लाश बरामद की गई है जो दिल दहला देनेवाली है। मृत पिता अपने बच्चे को गोद में लिए हुए है और उसे बचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन हमले में दोनों की मौत हो जाती है।

बच्चे को गोद में लिए खून से लथपथ पिता-पुत्र को देख कांप उठी दुनिया। (एपी फाइल फोटो)

सीरिया के अलेप्पो में हवाई हमले जारी हैं। इन हवाई हमलों ने अबतक वहां करीब 2,50,000 लोगों पर अपना कहर बरपाया है। सीरिया के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से करीब एक घंटे पहले हुए ताजा हवाई हमलों में सीरिया के इस शहर में करीब 65 लोगों की मौत हो गई है जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ताजा हवाई हमला साल 2012 के बाद का सबसे भीषण हवाई हमला है। इन हमलों के बाद राहत और बचाव दल के लोगों ने सोशल मीडिया पर दिल हदला देनेवाले कई फोटो पोस्ट किए हैं।

ताजा हमले में मलबे के बीच से एक पिता-पुत्र की लाश बरामद की गई है जो दिल दहला देनेवाली है। पिता अपने बच्चे को गोद में लिए हुए है और उसे बचाने की कोशिश कर रहा है, जैसा कि दुनिया का हर पिता अपने बच्चे को हर मुसीबत से बचाना चाहता है लेकिन हमले में दोनों की मौत हो जाती है। मोहम्मद खैर हक ने उनदोनों पिता-पुत्र की खून से लथपथ तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है।

Read Also-सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ा और ब्योरा- 2 जगहों से PoK में घुसे कमांडो और दागने लगे रॉकेट लॉन्चर, इधर MI हेलिकॉप्टर भी था तैयार

पिछले साल समंदर किनारे तीन साल के एक बच्चे की लाश बरामद हुई थी। उस तस्वीर ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। उसके एक साल बाद यानी आज से कुछ सप्ताह पहले (अगस्त में) पांच साल के ओमर दाक्निश की तस्वीर ने भी मानवता को झकझोर कर रख दिया था। हवाई हमलों में वह बुरी तरह घायल हो गया था और वह खून से लथपथ बदहवास रूप से पड़ा हुआ था। उसे राहत दल के लोगों ने मलबे से निकाला था। बाद में उसे डॉक्टर के पास पहुंचाया गया था, जहां से उसकी तस्वीर शेयर हुई थी।

अब कुछ दिन बाद एक और तस्वीर सामने आई है जिसने इंसानियत को झकझोर कर रख दिया है। इसे सीरिया के सिविल डिफेन्स के कर्मियों ने जारी किया है। फोटो में एक पिता-पुत्र की लाश खून और धूल से लथपथ दिख रही है, जिसमें पिता मरते दम तक अपने बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहा है।

 

Read Also-अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने पाकिस्तान को लताड़ा, आतंकी देश घोषित करने की प्रक्रिया शुरु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 1:05 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग