ताज़ा खबर
 

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा था- मुस्लिमों को बैन करूंगा, जॉर्डन की एयरलाइंस कंपनी ने दिया ऐड- बुक कराइए यूएस का टिकट

पिछले साल दिंसबर में डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस में मुस्लिमों के आने पर पूर्णतया बैन लगाने की बात कही थी, उनका बयान पूरे राष्ट्रपति चुनाव अभियान में चर्चा का विषय रहा था।
अमेरिका के निर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बीच जॉर्डन की रॉयन जॉर्डन एयरलाइंस ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए विज्ञापन दिया है। रॉयल जार्डियन एयरलाइंस ने मंगलवार को दिए विज्ञापन में मुस्लिमों को अमेरिका जाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा- “यूएस की यात्रा कर ले जब तक कि आपकी यात्रा की अनुमति बरकरार है!” ऐड में लिखा- “Just in case he wins…Travel to the US while you’re still allowed to.” रॉयल एयरलाइंस जॉर्डन की सरकारी एविएशन कैरियर कंपनी है। जहां के अधिकतर नागरिक मुस्लिम (97 पर्सेंट) है।

रॉयल जॉर्डन एयरलाइंस ने विज्ञापन देने के साथ ही इकोनॉमी क्लास और क्राउन क्लास के टिकट का रेट भी जारी किया है। विज्ञापन के मुताबिक जॉर्डन से शिकागो तक की यात्रा के इकोनॉमी क्लास के टिकट का रेट 650 JOD रखा गया है, वहीं क्राउन क्लास का रेट 2,800 JOD रखा गया है। इसी तरह से न्यूयॉर्क और डेट्रॉयट के लिए भी रेट जारी किया गया है। विज्ञापन के मुताबिक टिकट 17 नवंबर 2016 तक खरीदा जा सकेगा। इस ऑफर के तहत 31 मार्च 2017 तक यात्रा कर सकते हैं। इस ट्वीट पर 3500 हजार से ज्यादा लोग रि-ट्वीट कर चुके हैं और 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है।

पिछले साल दिंसबर में डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस में मुस्लिमों के आने पर पूर्णतया बैन लगाने की बात कही थी, उनका बयान पूरे राष्ट्रपति चुनाव अभियान में चर्चा का विषय रहा था। ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में मुस्लिमों की एंट्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगना चाहिए। यह तक जारी रहना चाहिए जब तक देश के प्रतिनिधियों को यह समझ में न आ जाए कि यह क्या हो रहा है। इससे पहले ट्रंप ने मस्जिदों को निगरानी में रखने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, मैं अमेरिका में सभी मुसलमानों के रहने पर डिबेट कराना चाहता हूं।

वीडियो: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े रोचक तथ्य

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने से चंद कदम दूर हैं। वे अब तक 244 इलेक्‍टॉरल वोट हासिल कर चुके हैं। हिलेरी क्लिंटन को 209 इलेक्‍टॉरल वोट मिले हैं। जीत के लिए 270 इलेक्टोरल वोट चाहिए होते हैं। शुरुआती रुझानों में हिलेरी ने बढ़त बनाई थी लेकिन इसके बाद ट्रंप ने वापसी की।

रॉयल जॉर्डन एयरलाइंस का ऑफर (Photo Source: Twitter) रॉयल जॉर्डन एयरलाइंस का ऑफर (Photo Source: Twitter)