ताज़ा खबर
 

सिक्किम को प्रियंका चोपड़ा ने बताया अशांत और विद्रोह प्रभावित, लोगों ने कहा-राजनीतिक ज्ञान देने से पहले समझ बढ़ा लें

लोगों ने प्रियंका चोपड़ा को याद दिलाया कि सिक्किम भारत का एक सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में से है। यहीं नहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने कई फिल्मों के नाम बताये जिन्हें सिक्किम से जुड़े लोगों ने बनाया है और ये फिल्में अच्छा खासा नाम काम चुकी हैं।
जॉर्डन के अम्मान में यूनीसेफ की गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा सीरिया के शरणार्थी बच्चों से मिलते हुए (10 सितंबर) फोटो-एपी

यूनीसेफ की गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा भारत के सुंदर और शांत राज्यों में शुमार सिक्किम को अशांत और विद्रोह प्रभावित बताकर विवादों में आ गईं हैं। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि सिक्किम विद्रोह प्रभावित और अशांत इलाका है बावजूद इसके उनका कंपनी सिक्किम पर आधारित एक फिलम ‘पहुना’ लेकर आ रही है। टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में प्रियंका की फिल्म ‘पहुना’ को काफी तारीफ मिली है। इसके बाद उन्होंने ईटी कनाडा नाम की मीडिया एजेंसी को दिये इंटरव्यू में कहा कि सिक्किम उत्तर पूर्व भारत में एक छोटा राज्य है इस राज्य में अबतक फिल्म इंडस्ट्री डेवलप नहीं हुई है ना ही इस क्षेत्र से किसी व्यक्ति ने फिल्म बनाया है। ये अबतक की पहली फिल्म है जो इस इलाके से आ रही है क्योंकि ये इलाका अशांत और विद्रोह प्रभावित है और यहां स्थितियां भी काफी विकट हैं।

सिक्किम पर प्रियंका की प्रतिक्रिया जैसे ही लोगों के सामने आई लोग नाराज हो गए। लोगों ने प्रियंका को बताया है कि सिक्किम को विद्रोह प्रभावित राज्य कहना एक राजनीतिक बयान और उन्हें ऐसे बयान खासकर विदेशों में देने से पहले अपनी राजनीतिक समझ बढ़ा लेनी चाहिए। लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि सिक्किम भारत का एक सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में से है। यहीं नहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने कई फिल्मों के नाम बताये जिन्हें सिक्किम से जुड़े लोगों ने बनाया है और ये फिल्में अच्छा खासा नाम काम चुकी हैं।हालांकि सिक्किम की फिल्म इंडस्ट्री अभी शुरुआती अवस्था में है लेकिन राज्य में कई फिल्में बनाई गई हैं जिन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर तारीफ मिली है। हाल ही में प्रशांत रसेली नाम के एक फिल्मकार ने कथा और आचार्य नाम की एक फिल्म बनाई इसे काफी वाहवाही मिली। इसी साल एक लेपचा फिल्म ‘धोकबू’  का भी प्रीमियर किया गया, इसे भी लोगों ने पसंद किया।

प्रियंका चोपड़ा को लोगों ने सलाह दी कि उन्हें संवेदनशील मुद्दों पर प्रितिक्रिया देने से पहले पूरी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.