December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

अभिजीत ने सलमान-प्रियंका के खिलाफ किया ट्वीट- इन गद्दारों से निपटने के लिए बनाएंगे संगठन

पाकिस्तान कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर बॉलिवुड में दो फोड़ हो गए हैं। अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले साल दिसंबर में की गई अपनी पाकिस्तान यात्रा के लिए माफी मांगने के लिए कहा था।

गायक अभिजीत भट्टाचार्य। (ट्विटर फोटो)

पाकिस्तान कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर बॉलिवुड में दो फोड़ हो गए हैं। अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले साल दिसंबर में की गई अपनी पाकिस्तान यात्रा के लिए माफी मांगने के लिए कहा था। इसके जवाब में गायक अभिजीत ने फिल्म निर्माता को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ ही एक अखबार का फोटो भी शेयर किया है। अभिजीत ने अपने ट्वीट में लिखा- देशभक्तों तैयार रहो! इन गद्दारों से निपटने के लिए जल्द हम एक संस्था बनाएंगे और नरेंद्र मोदी और इंडियन आर्मी पर कमेंट करने के लिए नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि इससे पहले बॉलिवुड एक्टर इससे पहले अभिजीत ने अनुराग कश्यप के खिलाफ एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा- नरेंद्र मोदी ने पहले बातों से मनाने की कोशिश की, अब उन्हें लात मारा, आप कतार में हैं। करण जौहर के बाद महेश भट्ट और अब आप।

वीडियो: अभिजीत भट्टाचार्य ने करण जौहर पर साधा निशाना; करण को फवाद की महबूबा कहा

अनुराग ने सिनेमा मालिकों के पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों को न दिखाने के फैसले को भी आड़े हाथ लेते हुए ट्वीट किया था। कश्यप ने ट्विटर पर लिखा था- नरेंद्र मोदी सर आपने अभी तक अपनी पिछले साल दिसंबर में की गई पाकिस्तानी यात्रा के लिए माफी नहीं मांगी है। 25 दिसंबर को ठीक उसी दिन करण जौहर ऐ दिल है मुश्किल की शूटिंग कर रहे थे। क्यों? दूसरे ट्विट में अनुराग ने कहा दुनिया हमसे सीख लेती है… हम अपनी सारी परेशानियों का हल फिल्मों पर इल्जाम लगाकर और उन्हें बैन करके निकाल रहे हैं। करण जौहर ऐ दिल है मुश्किल के मामले में हम तुम्हारे साथ हैं।

READ ALSO: पाकिस्तानी कलाकारों का सपोर्ट कर निशाने पर सलमान, अब सिंगर अभिजीत ने कहा ‘एंटीनेशनल’

पाक कलाकारों के पक्ष में प्रियंका और सलमान

उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह बैन करने की मांग पर नाखुशी जाहिर करते हुए एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि यह ठीक नहीं है कि कलाकारों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा। अभिनेताओं, फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के अलावा व्यापारियों, डॉक्टरों और राजनीतिज्ञों एवं अन्य पेशे से जुड़े लोगों के साथ ऐसा क्यों नहीं होता..’ प्रियंका ने एनडीटीवी से कहा, ‘दूसरी बात यह है कि मैं बहुत अधिक देशभक्त हूं। इसलिए देश को सुरक्षित रखने के लिए हमारी सरकार जो निर्णय करेगी मैं उसके साथ हूं लेकिन साथ-ही-साथ मेरा मानना है कि कलाकार या अभिनेता वैसे लोग नहीं है, जिन्होंने किसी का कुछ बिगाड़ा हो।’ वहीं, एक्टर सलमान खान ने भी पाकिस्तान के कलाकारों के बॉलिवुड में काम करने का समर्थन किया था। सलमान ने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकार वीजा लेकर भारत आते हैं, उन्हें वीजा और वर्क परमिट भारत सरकार ही देती है।

READ ALSO: नरेंद्र मोदी पर अनुराग कश्यप के बयान पर भड़के गायक अभिजीत, कहा अब आपकी बारी है

क्या है मामला?

गौरतलब है कि उरी हमले में शहीद हुए 20 जवानों के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़कर जाने की धमकी दी थी। इसके बाद से यह बहस चालू है कि क्या पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम देना बंद कर देना चाहिए ? हाल ही में सिनेमा ओनर्स एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COEAI) ने फैसला लिया था कि वह करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ को ना दिखाने का फैसला लिया है। इसमें महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में फिल्म को दिखाने की बात कही गई है। हालांकि, इंडस्ट्री के कई लोग करण जौहर के सपोर्ट में आए हैं। उनमें से ही एक अनुराग कश्यप भी हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 9:19 am

सबरंग