ताज़ा खबर
 

आप नेता कुमार विश्वास का राजस्थान सरकार पर बड़ा हमला, सीएम वसुंधरा राजे को बताया महिला किम जॉन्ग

कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि इस सरकार को इतनी सहिष्णुता तो होनी चाहिए कि लोकतंत्र में सामने वाले को अपनी बात कहने का अवसर तो मिलना चाहिए।
आप नेता कुमार विश्वास की ये तस्वीर वायरल हो रहे वीडियो का स्क्रीनशॉट है।

आम आदमी पार्टी के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग से की है। कुमार विश्वास ने कहा है कि महारानी वसुंधरा अभी तक भूल नहीं पाई हैं कि राजतंत्र खत्म हो चुका है वो महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं। दरअसल राजस्थान सरकार सोमवार (23 अक्टूबर) से शुरू होने जा रहे विधान सभा सत्र में जजों, मजिस्ट्रेटों और अन्य सरकारी अधिकारियों, सेवकों को सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला बिल पेश करेगी। यह बिल हाल ही में लाए गए अध्यादेश का स्थान लेगी। प्रस्तावित बिल के मुताबिक ड्यूटी के दौरान राज्य के किसी भी कार्यरत जज, मजिस्ट्रेट या सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कोई भी शिकायत सरकार की इजाजत के बगैर दर्ज नहीं की जा सकेगी। यानी इनके खिलाफ कोर्ट में या पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की जा सकेगी।

कुमार विश्वास ने वसुंधरा सरकार के इसी फरमान पर अपना आक्रोश जाहिर किया है। कुमार ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है लेकिन वसुंधरा इस तरह के फरमान जारी कर महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं। कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि इस सरकार को इतनी सहिष्णुता तो होनी चाहिए कि लोकतंत्र में सामने वाले को अपनी बात कहने का अवसर तो मिलना चाहिए।

 

आपको बता दें कि अध्यादेश का स्थान लेने जा रहे नए कानून के मुताबिक मीडिया भी 6 महीने तक किसी भी आरोपी के खिलाफ न तो कुछ दिखाएगी और न ही छापेगी, जब तक कि सरकारी एजेंसी उन आरोपों के मामले में जांच की मंजूरी न दे दे। इसका उल्लंघन करने पर दो साल की सजा हो सकती है। 6 सितंबर को जारी अध्यादेश आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश, 2017 को बदलने के लिए  सरकार राजस्थान विधान सभा में आपराधिक प्रक्रिया (राजस्थान संशोधन) विधेयक लाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.