ताज़ा खबर
 

बीच पर देख रहे थे समंदर का नजारा, सुनामी आई और बह गए लोग

लोग बीच पर समंदर का नजारा ले रहे थे तभी आगे बढ़ती लहरें अचानक बीच की ओर मुड़ गईं और कई लोग इसमें बह गए।
चीन में समंदर किनारे बीच पर आई लहरों में बह गए लोग (फोटो-यूट्यूब स्क्रीन शॉट)

समंदर किनारे बीच पर अक्सर लोग समंदर की लहरों का लुत्फ उठाया करते हैं। कई बार समंदर में उठ रही लहरें बीच पर खड़े लोगों को फुहारों से सराबोर करती हैं तो कई बार ऐसा सुखद एहसास दिलाती हैं कि मानो समंदर उनका पैर छू रहा है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि समंदर की इन्हीं लहरों में जिंदगी समेट लेने का भी माद्दा होता है। कुछ ऐसा ही हुआ चीन में जहां लोग बीच पर समंदर का नजारा ले रहे थे तभी आगे बढ़ती लहरें अचानक बीच की ओर मुड़ गईं और कई लोग इसमें बह गए। यूट्यूब पर वायरल एक वीडियो में लोग समंदर के किनारे मौजों की रवानी का मजा ले रहे थे, तभी ये हुआ। ये सब इतना अचानक हुआ कि लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। जब पानी बीच पर आया तो कई लोग उसमें बह गए। एक शख्स तो अपनी मोटरसाइकिल समेत बह गया।

हालांकि, वहां बीच के किनारे बैरिकेडिंग भी की गई है। इससे लोग ज्यादा दूर तक नहीं बह सके। थोड़ी दूर जाकर रोड पर जा टिके लेकिन इस घटना में कई लोगों को चोट आई। चीन और जापान में हर साल समंदर में सुनामी आने से सैकड़ों लोगों की जान जाती है। चीन में ज्यादा बारिश होने से बाढ़ आने की स्थिति में भी हाल के वर्षों में कई लोगों को जिंदगी से हाथ गंवाना पड़ा है। वहां बाढ़ की कई भीषण तस्वीरें और वीडियो सामने आ चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग