ताज़ा खबर
 

पंजाब कांग्रेस: विधान सभा चुनाव उम्मीदवारों की ‘लिस्ट’ हुई वायरल, अमरिंदर सिंह ने बताया जाली

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने कहा कि "शरारती तत्वों" ने भ्रम फैलाने के लिए "जाली" लिस्ट जारी की है।
Author September 5, 2016 12:59 pm
अमरिंदर सिंह ने नीतीश कुमार को पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का आमंत्रण दिया। (File Photo)

रविवार को पंजाब कांग्रेस के सामने उस समय विकट स्थिति खड़ी हो गई जब राज्य में अगले साल होने वाले विधान सभा के उम्मीदवारों की एक “लिस्ट” सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जब खबर पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह के पास ये सूचना पहुंची तो उन्होंने साफ किया कि अभी तक कोई भी लिस्ट जारी नहीं की गई है। अमरिंदर ने कहा कि “शरारती तत्वों” ने भ्रम फैलाने के लिए जानबूझकर “जाली” लिस्ट जारी की है। अमरिंदर ने कहा कि दूसरी पार्टियों के विपरीत कांग्रेस में व्यवस्थित और पारदर्शी प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का नाम चुना जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई लिस्ट में 55 नेताओं का नाम था जिनमें कई मौजूदा विधायक और स्थानीय स्तर पर प्रभावशाली माने जाने वाले नेताओं के नाम शामिल थे। अमरिंदर से बताया कि कांग्रेस पार्टी अभी संभावित उम्मदीवारों का नाम छांट रही है और एक हफ्ते में संभावित नामों की लिस्ट आला कमान को भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले ये लिस्ट स्क्रीनिंग कमेटी में जाएगी और उसके बाद सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) अंतिम नामों का फैसला करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीईसी प्रमुख हैं।

अमरिंदर ने कहा कि पार्टी सभी उम्मीदवारों के चयन की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराएगी और जब पंजाब कांग्रेस कमेटी आला कमान को सूची भेजेगी तो उसकी सूचना सार्वजनिक की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग