December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

केरल की महिला को मिला सेरेना विलियम्स के नाम का राशन कार्ड

केरल देश के सबसे ज्यादा शिक्षित राज्यों में से एक है। दस्तावेजों में नाम संबंधी गलतियां आम हैं।

इस संबंध में कई बार आम नागरिकों की तरफ से शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं पर सरकारी दस्तावेजों में गलतियों का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

केरल में एक महिला को अमेरिकन टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स के नाम का राशन कार्ड मिला है। दरअसल इस महिला ने अपने राशन कार्ड में नाम संबंधी गलती सुधारने के लिए आवेदन किया था। इसके बाद महिला को जब कूरियर से राशन कार्ड मिला तब उसमें सेरेना विलियम्स का नाम लिखा था। इस महिला फर्स्ट नेम सेरेना ही है। केरल में साक्षरता दर अन्य राज्यों की अपेक्षा काफी अधिक है पर सरकारी दस्तावेजों में इस तरह की गलतियों के मामले सामने आते रहते हैं। आपको बता दें कि केरल देश के सबसे ज्यादा शिक्षित राज्यों में से एक है। दस्तावेजों में नाम संबंधी गलतियां आम हैं। इसके अलावा कई बार पुरुषों को महिलाओं के नाम के दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। सरकारी दस्तावेजों में उम्र और पता संबंधी गलतियां भी कई बार सामने आ चुकी हैं। इस संबंध में कई बार आम नागरिकों की तरफ से शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं पर सरकारी दस्तावेजों में गलतियों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इन गलतियों के चलते केरल के सरकारी पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम पर कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं। इस पूरे मामले पर सरकारी कर्मचारियों का कहना है कि यह एक साधारण ह्यूमन एरर है।

वीडियो- केरल: बलात्कार पीड़िता से पुलिस ने पूछा- किस बलात्कारी ने तुम्हें ज़्यादा आनंद दिया

आपको बता दें कि सेरेना विलियम्स एक अमेरकन टेनिस स्टार हैं। जिन्हें दुनिया की महानतम महिला टेनिस खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। सेरेना की बहन वीनस विलियम्स भी टेनिस जगत का एक जाना माना नाम हैं। दोनों खिलाड़ी दुनिया एक नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं।

Read Also: टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स बनीं कवि, लिख डाली नारी शक्ति को दर्शाने वाली कविता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 4:51 pm

सबरंग