ताज़ा खबर
 

RTI लगाकर गृह मंत्रालय से पूछा सवाल- एलियंस ने किया हमला तो कैसे निपटेंगे? ट्विटर यूजर्स ने दिए मजेदार जवाब

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर ऐसे ही एक आवेदन की कॉपी शेयर की है। जिसमें पूछा गया है कि अगर एलियंस ने भारत पर हमला कर दिया तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार की क्या तैयारियां हैं?
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 15:24 pm
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( File/Express Photo/Prem Nath Pandey)

सूचना के अधिकार (आरटीआई) शुरू करने का मकसद सिस्टम में पारदर्शिता लाना था। इसके जरिए देश में कई चीजों का खुलासा भी हुआ है, लेकिन कभी-कभी आरटीआई के जरिए कुछ ऐसी जानकारियां मांगी जाती है जिनका जवाब देना तो संभव नहीं है लेकिन आप उन सवालों का सुनकर हैरान और सोच में जरुर पड़ जाएंगे। ऐसा ही एक आरटीआई आवेदन सामने आया है जिसमें गृह मंत्रालय से पूछा गया है कि अगर देश पर एलियन हमला कर दे तो भारत सरकार इस स्थिति से कैसे निपटेगी? क्या गृह मंत्रालय इसका जवाब दे सकता है?

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर ऐसे ही एक आवेदन की कॉपी शेयर की है। जिसमें पूछा गया है कि अगर एलियंस ने भारत पर हमला कर दिया तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार की क्या तैयारियां हैं? क्या गृह मंत्रालय इस बारे में जानकारी दे सकता है? एलियंस को हराने के लिए भारत के पास क्या संसाधन है? उनको हराने की कितनी संभावनाएं हैं? क्या हम विल स्थिम के बिना एलियंस को हरा सकते हैं? गृह राज्य मंत्री ने इस कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा- मामले का विषय बहुत ही साइंटिफिक है। इस तरह की आरटीआई ऑफिस स्टाफ का समय खराब करती हैं।

इस आरटीआई ने उस समय लोगों को इंटरनेट पर चौंकाया जब जर्नलिस्ट अभिमन्यु घोषाल ने इसे ट्वीट किया। इससे पहले यह यह आरटीआई फेसबुक पर Yourti.in द्वारा जून में पोस्ट की गई थी लेकिन यह आरटीआई कल वायरल हुई। बता दें कि एक्टर विल स्मिथ एलियंस पर आधारित हॉलिवुड मूवी मैन इन ब्लैक में थे।

(Photo Source: Twitter) (Photo Source: Twitter)

इस आरटीआई की कॉपी पर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी। आरटीआई में विल स्मिथ का जिक्र होने पर एक यूजर ने लिखा- आखिरी सवाल पूरी तरह से बेबुनियाद है, ये रजनीकांत की धरती है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- हां हम इसे विल स्मिथ के बिना कर सकते हैं, क्य़ोंकि हमारे पास रजनी सर हैं।

(Photo Source: Twitter) (Photo Source: Twitter)

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह की कई आरटीआई सामने आ चुकी है, जिसमें अजीबो-गरीब जानकारी मांगी गई थी। जैसे- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी रामलीला में एक्टिंग की है, महात्मा गांधी का आईक्यू (IQ) क्या था, भारत में कितने पेड़ हरे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.