ताज़ा खबर
 

VIDEO: जन्‍म से सुन नहीं सकता था, जब पहली बार मां की आवाज सुनी तो ऐसा था इस बच्‍चे का रिएक्‍शन

चार्ली ने जब पहली बार अपनी मां की आवाज सुनी तो वह नन्ही सी बच्ची इमोशनल हो गई। किसी भी मां के लिए वो पल बेहद ही खास होते हैं जब उनका बच्चा कुछ नया करता है।
जब पहली बार मां की आवाज सुनी तो ऐसा था इस बच्‍चे का रिएक्‍शन (फोटो सोर्स- सोशल)

जरा सोचिए कि किसी बच्चे के कान जन्म के वक्त से ही काम नहीं करते हों, किसी बच्चे ने अपनी मां की आवाज तक ना सुनी हो और पहली बार उसे अपनी मां की प्यार भरी आवाज सुनने का मौका मिले तब क्या होगा। जाहिर सी बात है वह भावुक पल बेहद खास होगा, उस बच्चे के लिए भी और उसकी मां के लिए भी। ऐसे ही कुछ खास पल का अनुभव दो महीने की चार्ली कीन और उसकी मां क्रिस्टी ने किया है।

इंडिपेंडेंट के मुताबिक चार्ली ने जब पहली बार अपनी मां की आवाज सुनी तो वह नन्ही सी बच्ची इमोशनल हो गई। किसी भी मां के लिए वो पल बेहद ही खास होते हैं जब उनका बच्चा कुछ नया करता है। क्रिस्टी के लिए भी वह पल बहुत खास बन गया जब चार्ली ने पहली बार उसकी आवाज सुनी। चार्ली जन्म से ही सुन नहीं सकती थी, उसके दोनों कान काम नहीं करते थे, उस बच्ची ने अपने दो महीने बिना कोई आवाज सुने ही काट दिए। जब चार्ली के माता-पिता को उसकी इस स्थिति के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बच्ची के कानों में सुनने में मदद करने वाली मशीन लगवाई, उसके बाद पहली बार चार्ली ने अपने माता-पिता की आवाज सुनी।

चार्ली की मां क्रिस्टी ने फेसबुक में इस बेहद ही खास पल की वीडियो अपलोड करते हुए लिखा, ‘नन्हीं चार्ली ने जब पहली बार मुझे आई लव यू कहते सुना तो वह इमोशनल हो गई। उसकी आंखों में आंसू आ गए। मैं इतनी खुश हूं कि मैं इस खास पल के अनुभव को शब्दों में बयां भी नहीं कर सकती। मैं इस खास पल का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। हमने सोचा नहीं था कि वह कभी सुन भी पाएगी, लेकिन थोड़ी सी मदद मिलने के बाद चार्ली ने मेरी आवाज सुनी। वह पल चमत्कारी था।’

चार्ली मदद मिलने के बाद सुनने तो लगी, लेकिन उसकी मां को इस बात की चिंता है कि रात में जब वह मशीन निकालकर सोएगी तब कहीं चारों तरफ पसरे सन्नाटे से वह डर ना जाए। हालांकि क्रिस्टी को इस बात की पूरी उम्मीद है कि चार्ली अपनी मां का स्पर्श पाकर डरेगी नहीं और उसकी रात भी आराम से कट जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.