ताज़ा खबर
 

101 साल के बुजुर्ग ने 15,000 फीट की ऊंचाई से स्काईडाइव कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

मामले में जानकारी देते हुए 16 साल की स्काईडाइवर ने स्टेनली ने अपने दादा के बारे में बताया, 'मेरे दादा ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से ये छलांग लगाई है।
15 हजार फीट की ऊंचाई से स्काईडाइव करते 101 साल के बुजुर्ग (फोटो सोर्स यूट्यूब)

ब्रिटेन में 101 साल के एक बुजुर्ग शख्स ने स्काईडाइव का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वेरडन हाइस (पूर्व ब्रिटिश वार आर्मी में सैनिक) ने सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। मामले में जानकारी देते हुए 16 साल की स्काईडाइवर ने स्टेनली ने अपने दादा के बारे में बताया, ‘मेरे दादा ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से ये छलांग लगाई है।’ इस दौरान वेरडन हाइस के परिवार के पांच अन्य सदस्य भी विमान में मौजूद थे। छलांग में वेरडन के साथ रहे एक सहयोगी सेनेटेरियन ने बताया कि उन्होंने अपनी स्काईडाइव बिना चूक के पूरी की।

वहीं 101 साल की उम्र में स्काईडाइव करने वाले ने वेरडन हाइस ने बताया कि 90 साल की उम्र से ही उनका सपना था कि वो अपनी दिवंगत पत्नी के साथ स्काईडाइविंग करें। ये जानकारी गार्जियन के हवाले से हैं। बता दें कि इतनी ऊंचाई से स्काईडाइव करने का पिछला रिकॉर्ड 101 साल के कनेडियन मूल के बुजुर्ग के नाम ही था जिनकी पूरी उम्र 101 साल 3 दिन थी जबकि वेरडन हाइस की उम्र 101 साल 38 दिन है। बीते साल अपने 100 जन्मदिन पर वर्ल्ड वॉर 2 के दिग्गज सैनिक ने ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

दूसरी तरफ 101 साल के स्काईडाइव के सपन को पूरा करने के लिए ब्रिटिश आर्म्ड फोर्स ने पैसे मुहैया कराए थे। मामले में रॉयल ब्रिटिश आर्मी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हम वेरडन की इस कामयाबी और इसके लिए उनके परिवार का समर्थन करने के लिए गर्व करते हैं। फोर्स ने आगे कहा कि सेना में रहते हुए वेरडन ने नई पीड़ियों को प्रेरित करने के लिए कई बार सराहनीय कार्य किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.