ताज़ा खबर
 

सोमवार को लॉन्च हो सकता है शियोमी Redmi 4A स्मार्टफोन, जानिए क्या होंगे फीचर्स

यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर ही मिलेगा
फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियोमी सोमवार 20 मार्च को नया रेडमी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने 20 मार्च को होने जा रहे लॉन्च इवेंट के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने शुरू कर दी है। शियोमी ने लॉन्चिंग के बारे में आधिकारिक रूप से भी बता दिया है और कहा कि यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर ही मिलेगा। अमेजन और रेडमी इंडिया दोनों ही कंपनियों ने इस संबंध में हैशटैग #TimeToGetSmarter के साथ ट्वीट भी किए। माना जा रहा है कि शियोमी इस लॉन्च इवेंट में कम से कम एक रेडमी 4 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। अमेजन इंडिया और शियोमी की मार्केटिंग के कारण ज्यादा सुर्खियां यही हैं कि कंपनी का यह फोन रेडमी 4A होगा।

अमेजन इंडिया इस अपकमिंग डिवाइस के नोटिफिकेशन के लिए रजिस्ट्रेशन भी कर रही है, ताकि ग्राहकों को फोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी तुरंत मिल सके। बता दें कि रेडमी 4 और रेडमी 4ए स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च किए जा चुके है। नवंबर में लॉन्च हुए इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 699 युआन (करीब 6900 रुपए) और 499 युआन (करीब 4,900) रुपए रखी थी। 20 मार्च को होने वाले इस इवेंट को शियोमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन और प्रोडक्ट लीड जय मणी करेंगे।

क्या हैं फीचर्स: चीन में लॉन्च हुए रेडमी 4 स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले, ऑक्टाकोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 430 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इस फोन में 4100mAh की बैटरी दी गई थी। वहीं, बात करें रेडमी 4A स्मार्टफोन की तो 5 इंच की एचडी (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले, 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोरस्नैपड्रैगन 425 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, साथ ही 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन में 3120mAh की बैटरी है। जहां रेडमी 4 में फिंगरप्रिंट की सुविधा भी दी गई है, वहीं कम कीमत वाले रेडमी 4A में इस फीचर को नहीं दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग