ताज़ा खबर
 

शियोमी ने लॉन्च की पहली स्मार्टवॉच, बुधवार से ही शुरू हुई सेल, जानिए इसकी कीमत

यह स्मार्टवॉच शियोमी और हुआमी ने मिलकर तैयार की है, जिसे अमेजफिट नाम दिया गया है।
अमेजफिट स्मार्टवॉच की कीमत 799 युआन (करीब 8100 रुपए) रखी गई है। (Photo: Twitter)

चीन की मशहूर टेक कंपनी शियोमी ने अपनी पहली स्मार्टवॉच चीन में लॉन्च कर दी है। यह स्मार्टवॉच शियोमी और हुआमी ने मिलकर तैयार की है, जिसे अमेजफिट नाम दिया गया है। अमेजफिट स्मार्टवॉच की सेल 31 अगस्त से ही शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इसकी कीमत 799 युआन (करीब 8100 रुपए) रखी है। इस स्मार्टवॉच की सबसे खास बात है कि यह वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट है और आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आती है। इतना ही नहीं इस स्मार्टवॉच 22mm का बैंड स्कैच रेजिस्टेंट है, जिसे जब चाहे बदला भी जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो यह 28 एनएम जीपीएस सेंसर के साथ आने वाली दुनिया की पहली स्मार्टवॉच है। स्मार्टवॉच में 1.2गीगाहर्टज का प्रोसेसर और 1.34 इंच की सर्कुलर डिस्प्ले है, जिसका रिजोल्यूशन 300×300 पिक्सल है। इसके अलावा 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। शियोमी स्मार्टवॉच में रियर पैनल पर एक हार्ट रेट सेंसर है जो लगातार ट्रैकिंग अपडेट रखता है। कंपनी ने अलीपे सर्विस के लिए मोबाइल पेमेंट सपोर्ट ऑफर के लिए अलीबाबा के साथ साझेदारी की हुई है।

स्मार्टवॉच में 200 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के मुताबिक पांच दिन तक की बैटरी बैकअप देगी। जीपीएस इनेबल होने पर बैटरी 30 घंटे तक ही चलेगी और पीडोमीटर फंक्शन के इस्तेमाल के साथ बैटरी के 11.6 दिन तक चलने की बात कही गई है। कंपनी के मुताबिक अमेजफिट स्मार्टवॉच किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस के साथ काम करेगी जिसमें मीफिट ऐप इंस्टॉल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग