ताज़ा खबर
 

Vodafon और Amazon का करार, 20 रुपये महीना खर्च कर साल भर देख सकेंगे अमेरिकी फिल्में और सीरियल

Vodafone के यूजर 499 रुपये में अमेजन प्राइम का एक साल के लिए सबिस्क्रप्शन ले सकते हैं।
टेलिकॉम सेक्टर की तरह ही भारत में तेजी से वीडियो देखने के प्लेटफोर्म भी तेजी से बदल रहे हैं। (Photo: Express )

वोडाफोन ने अमेजन प्राइम वीडियो के साथ पार्टनरशिप कर ली है। अब भारत में भी लोग एक्सक्लुसिव बॉलीवुड, हॉलीवुड, रीजनल फिल्मों के साथ साथ अमेरिकी टीवी शो, किड्स प्रोग्राम और ग्लोबल अमेजन ओरिजनल्स को देख सकेंगे। वोडाफोन पहली टेलिकॉम कंपनी है जिसने अमेजन प्राइम वीडियो के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी के मुताबिक 22 मार्च से वोडाफोन के यूजर इसके 4G नेटवर्क पर डाटा के स्पेशल ऑफर्स के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का लुत्फ उठा सकते हैं। वोडाफोन के यूजर 499 रुपये में अमेजन प्राइम का एक साल के लिए सबिस्क्रप्शन ले सकते हैं। अगर आप माय वोडाफोन एेप या वोडाफोन की वेबसाइट पर जाकर इसका सबिस्क्रप्शन लेते हैं तो आपको सबिस्क्रप्शन होने के बाद अमेजन पे बैलेंस में 250 रुपए का कैशबैक भी मिलेगा। यह प्लान अभी केवल वोडाफोन के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही है। टेलिकॉम सेक्टर की तरह ही भारत में तेजी से वीडियो देखने के प्लेटफोर्म भी तेजी से बदल रहे हैं। नेटफ्लिक्स और अमेजन अपने लोकल कंटेंट को प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर बढ़ा रहे हैं। वोडाफोन ने अमेजन के साथ यह करार रविवार को किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो दरअसल नेटफ्लिक्स व हॉटस्टार प्रीमियम जैसी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है। जिसमें यूजर्स कई तरह की मूवीज, म्यूजिक व टीवी शोज आदि का आनंद ले सकते हैं। इतना ही नहीं अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन से यूजर अमेजन प्राइम मेंबर भी बन जाएंगे। जिसमें मेंबर को दरअसल वन डे या टू डे डिलीवरी की सुविधा 100 से भी ज्यादा शहरों में कई कैटेगरीज के अलग-अलग आइटम्स पर मिलती है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की टॉप डील्स आदि पर अमेजन प्राइम मेंबर्स को बाकी लोगों से 30 मिनट पहले एक्सेस करने का मौका मिल जाता है।

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (वाणिज्यिक) संदीप कटारिया ने कहा, “उपभोक्ताओं के मनोरंजन के तरीके तेजी से बदल रहे हैं। वे आज पूरी आजादी और मनमर्जी के साथ कंटेंट का इस्तेमाल करना चाहते हैं। ऐसे में अमेजन प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी हमारे उपभोक्ताओं को मनोरंजन का अनूठा अनुभव प्रदान करेगी। अमेजन ने यह वीडियो सर्विस पिछले साल भारत में लॉन्च की थी। यह इसके प्राइम सबिस्क्रप्शन का पार्ट है। अमेजन ने प्राइम सर्विस को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया था।

Idea-Vodafone के विलय का ऐलान, बनेंगी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग