January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

Amazon पर शॉपिंग करते वक्त अपनाएं ये ट्रिक, सस्ते प्रोडक्ट पर भी नहीं देना पड़ेगा डिलिवरी चार्ज

अगर आप 499 रुपए से कम कीमत का कोई प्रोडक्ट अमेजन से खरीदते हैं तो इस ट्रिक के जरिए आप अतिरिक्त डिलिवरी चार्ज से बच सकते हैं।

अगर आपका प्रोडक्ट 499 रुपए से कम का है तो आपको 40 रुपए डिलिवरी चार्ज के लिए देने पड़ते हैं।

यह ऑनलाइन शॉपिंग का दौर है। ऐसे में मार्केट से कम कीमत में मिलने वाले प्रोडक्ट को हम हाथोहाथ लेते हैं। लेकिन अमेजन पर शॉपिंग करते समय अगर आपका प्रोडक्ट 499 रुपए से कम का है तो आपको कम से कम 40 रुपए डिलिवरी चार्ज के लिए देने पड़ते हैं। इस तरह कम कीमत में मिल रहा प्रोडक्ट भी महंगा हो जाता है। अगर आप भी 499 रुपए से कम कीमत वाला कोई प्रोडक्ट अमेजन से खरीदने वाले हैं तो यहां हम आपको एक ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिससे आप इस अतिरिक्त डिलिवरी चार्ज से बच सकते हैं।

प्रोडक्ट सलेक्ट करें:

इस ट्रिक को यूज करने के लिए सबसे पहले वह प्रोडक्ट सलेक्ट करें जो आप खरीदना चाहते हैं। 499 रुपए से कम कीमत वाले इस प्रोडक्ट को add to cart कर लें। यहां आपको ऑर्डर प्लेस करते समय अतिरिक्त कम से कम 40 रुपए डिलिवरी चार्ज के लिए मांगे जाएंगे।

Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को खरीदने पर कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं लगेगा। Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को खरीदने पर कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं लगेगा।

Read Also: Vivo लाया नया 4जी स्मार्टफोन, ले सकते हैं Airtel, Voda और जीयो के ऑफर का मजा

अमेजन Fulfilled प्रोडक्ट को ऐड करें:

अब एक्सट्रा चार्ज से बचना है तो किसी भी Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को भी ऐड करलें। यह कोई भी करेंट अफेयर बुक, ब्यूटी प्रोडक्ट, सॉप या जरूरत का सामान हो सकता है। लेकिन कोशिश रहे कि यह करीब 20 रुपए कीमत वाला हो। चूंकि अमेजन वेबसाइट Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को खरीदने पर कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं लेता, तो साथ में इसे भी खरीदने पर आप डिलीवरी चार्ज से बच सकते हैं। यहां आप डिलिवरी चार्ज से तो बचेंगे ही साथ में एक जरूरत का सामान भी मिल जाएगा। लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी है कि जो अतिरिक्त सामान आप खरीद रहे हैं वो Amazon Fulfilled ही हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 3:01 pm

सबरंग