ताज़ा खबर
 

ये हैं फेसबुक के वो खास फीचर जो पैसा कमाने के मौके के साथ सहूलियत भी देंगे

Facebook: फेसबुक लाइव के दौरान आप अपने किसी फ्रेंड को भी इनवाइट कर सकते हैं।
यूट्यूब की तरह ही फेसबुक लाइव के साथ भी विज्ञापन मिलेंगे।

फेसबुक का इस्तेमाल तो सभी करते हैं लेकिन आज हम आपको फेसबुक के कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। क्या आप जानते हैं कि आप फेसबुक लाइव करते वक्त अपने दोस्त को इनवाइट भी कर सकते हैं। फेसबुक ने लाइव वीडियो में एक खास फीचर हाल ही में जोड़ा है। मान लीजिए आप फेसबुक लाइव कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपसे दूर बैठा आपका दोस्त आपके फेसबुक लाइव में शामिल हो जाए तो ऐसा संभव है। यह एक खास तरह की वीडियो चैटिंग होगी क्योंकि इसको सभी देख रहे होंगे। यह सिर्फ दो दोस्तों के बीच ही नहीं होगी। इस फीचर का ऐलान फेसबुक ने कर दिया है। यह फीचर वेब और ऐप दोनों के लिए है।

खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं: अभी फेसबुक का यह फीचर अमेरिका के कुछ हिस्सों में चल रहा है। कंपनी इसे दुनिया के दूसरे देशों में भी लाने की तैयारी कर रही है। फेसबुक डेस्कटॉप में यह फीचर एक्सप्लोर सेक्शन में मिलेगा। ऐप में हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करके फूड ऑर्डर फीचर को यूज किया जा सकेगा।

फेसबुक लाइव ऐड: यूट्यूब पर जब हम कोई वीडियो देखते हैं तो पहले या बीच में विज्ञापन भी आता है। ठीक उसी की तरह फेसबुक लाइव के साथ भी विज्ञापन मिलेंगे। फेसबुक वीडियो में तो विज्ञापन की शुरूआत हो चुकी है, लेकिन अब फेसबुक लाइव में भी विज्ञापन मिलेंगे। इससे यूजर को भी पैसा कमाने का मौका मिल सकता है। Facebook लाइव वीडियो के दौरान जल्द ही 20 सेकेंड के विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

बैंक अकाउंट का पासवर्ड भी रिकवर कर सकेंगे: सोशल नेटवर्किंग साइट पासवर्ड रिकवर करने का एक तरीका डिवेलप कर रही है, जिसके तहत किसी भी ऑनलाइन अकाउंट के पासवर्ड को फेसबुक प्रोफाइल के जरिए रिकवर किया जा सकेगा। फेसबुक ने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया है और फिलहाल इसे डिवेलपर्स को दिया गया है ताकि इसे बेहतर बनाया जा सके।

ट्रेंडिंग टॉपिक्स: फेसबुक जल्द ही ऐसा सिस्टम तैयार कर रहा है जिससे ट्रेंडिंग टॉपिक ढूंढने में दिक्कत न हो। फेसबुक मोबाइल ऐप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढने में मुश्किल होती है। इसलिए फेसबुक जल्द ही न्यूज फीड में टेस्टिंग करेगा। जिसके बाद यूजर्स को तीन ट्रेंडिंग स्टोरीज दिखेंगी। इसे क्लिक करके पूरी लिस्ट देखी जा सकेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग