December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

एयरटेल को टक्कर देगा रिलायंस Jio, गीगा फाइबर सर्विस के जरिए मिलेगा 500 रुपये में 600 GB डेटा

4 जी सर्विस लॉन्च करके टेलिकॉम सेक्टर में धमाका करने वाला रिलायंस जियो फिर से एक नए धमाके के लिए तैयार है। जियो अब अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है।

आइडिया सेल्युलर ने भी एक दिन पहले ही जियो को अधिक पीओआई उपलब्ध कराने की पेशकश की थी। (Photo: PTI)

4 जी सर्विस लॉन्च करके टेलिकॉम सेक्टर में धमाका करने वाला रिलायंस जियो फिर से एक नए धमाके के लिए तैयार है। जियो अब अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। जियो गीगा फाइबर के आने के बाद सिर्फ 500 रुपये में 600 GB डेटा मिलेगा। फिलहाल यह सेवा मुंबई और पुणे के उपभोक्ताओं के लिए है, लेकिन जल्द ही देश के कई बड़े शहरों में लॉन्च हो सकती है। जियो वेलकम ऑफर के तहत जियो फाइबर सेवा भी तीन महीने (90 दिन) तक के लिए फ्री मिलेगी। इस सेवा के लॉन्च होने के बाद से कहा जा रहा है कि इससे एयरटेल के ब्रॉडबैंड को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

रिलायंस जियो फाइबर ऑफर के तहत 500 रुपये में 600 GB डेटा मिलेगा। यह सुनने में थोड़ा अजीब होता है लेकिन यह सही है। इस क्षेत्र में एयरटेल का एकाधिकार है ऐसे रिलायंस जियो से उसे कड़ी टक्कर मिल सकती है। रिलायंस जियो गीगा फाबर ब्रॉडबैंड प्लांस तीन कैटेगरियों में उपलब्ध है। उम्‍मीद है कि जियो की मोबाइल सर्विस के मुकाबले जियो फाइबर की स्पीड अच्छी होगी, क्योंकि यह सर्विस हाई-स्पीड ऑप्टिकल फाइबर के जरिए लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

रिलायंस जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए ऐसे करे अप्लाई

रिलायंस जियो फाइबर ब्रॉडबैंड का यह ऑफर आने वाले कुछ महीनों में आ जाएंगे। जियो का यह ऑफर 90 दिन के वैलिड होगा। इसके तहत यूजर 90 दिन तक अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड सर्विस का लाभ उठा सकेगा। अभी यह सेवा सिर्फ दो शहरों मंबई और पुणे में है। अगर आप इसके लिए इस सेवा का यूज करना चाहते हैं तो आपको फॉर्म भरना होगा। जिसके बाद जब भी आपके एरिया में ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध
होगी आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare) रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare)

 

क्या है FTTH (फाइबर टु द होम) सर्विस

‘रिलायंस जियो गीगाफाइबर’ नामक सेवा के भारत के चुनिंदा शहरों में उपलब्ध होगी। इसके तहत उपभोक्ताओं के घर तक ऑप्टिकल फाइबर से इंटरनेट सेवा पहुंचाई जाएगी। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो एफटीटीएच नेटवर्क से उपभोक्ताओं को 1 गीगाबाइट प्रति सेकंड (जीबीपीएस) तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्ध हो सकेगी। इस स्पीड का मतलब ये है कि उपभोक्ता 1 जीबी का कोई वीडियो करीब 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे।

रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare) रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare) रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare) रिलायंस जियो फाइबर सर्विस प्लान्स। (Photo Source: jiocare)

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 6:37 pm

सबरंग