January 19, 2017

ताज़ा खबर

 

रिलायंस जियो ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, पहले महीने में ही बनाए 160 लाख कस्‍टमर

कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Author नई दिल्ली | October 9, 2016 16:50 pm
Reliance Jio Plans: रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में जियो की 4जी सेवाएं लॉन्‍च करते मुकेश अंबानी।

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के पहले ही महीने 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है क्योंकि उसने यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी अन्य दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप से ज्यादा तेजी से हासिल की है चाहे वह फेसबुक हो, वाट्सऐप या स्पाइक हो। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 4जी सेवाओं का अपना परिचालन औपचारिक रूप से पांच सितंबर को शुरू किया था। भारत के इस बाजार में नयी नयी प्रवेशकर्ता इस कंपनी का कहना है कि उसने पहले 26 दिन में ही 1.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हासिल किए हैं। यहां जारी बयान के अनुसार अंबानी ने नयी कंपनी की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा है, ‘ हमें खुशी है कि लोगा इस बात को समझ रहे हैं और हमारी सेवाओं का पूरा इस्तेमाल कर रहे है। जियो का उद्देश्य डेटा की ताकत से हर भारतीय को सशक्त बनाना है।’

कैसे खरीदें जियो सिम, जानने के लिए देखें वीडियो: 

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो फिलहाल ‘वेलकम आॅफर’ अवधि में चल रही है जिसके तहत उसकी सारी सेवाएं इस दिसंबर तक बिलकुल नि:शुल्क हैं। कंपनी ने हाल ही में आईफोन के नये ग्राहकों के लिए अपने सारी सेवाएं एक साल यानी दिसंबर 2017 के आखिर तक नि:शुल्क देने की विशेष योजना की घोषणा की। कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

READ ALSO: रवींद्र जडेजा की बैटिंग में एक गलती भारत को पड़ गई भारी, न्‍यूजीलैंड को मिला तोहफा

कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है। विज्ञप्ति के अुनसार कंपनी कुछ ही सप्ताह के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी।

READ ALSO: बूढ़ी सास को उसके बिस्तर पर ना पाकर दामाद ने किया यह शर्मनाक काम, 50 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं Video

‘जियो वेलकम ऑफर’ सबके लिए बिल्कुल मुफ्त है। इसकी अवधि पांच सितंबर से 31 दिसंबर 2016 तक है। मगर जनवरी से ग्राहकों को रिलायंस के टैरिफ प्लान का इस्तेमाल करना होगा। इनमें 149 रुपए महीने से लेकर 5 हजार रुपए तक के प्लान शामिल हैं। कंपनी ने उपभोक्ताओं को 50 रुपए में 1 जीबी (5 पैसे प्रति एमबी) डाटा देने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 4:48 pm

सबरंग