December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

रिलायंस Jio को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर

एयरटेल का नया प्लान एक्टिवेट करने के लिए आपके अकाउंट में 148 रुपए या उससे ज्यादा का बैलेंस होना चाहिए। यह प्लान आपको मैसेज के जरिए मिलेगा।

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अपनी कमर्शियल सर्विस शुरू की थी। (FILE PHOTO)

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एक बार फिर से कमर कस ली है। रिलायंस को टक्कर देने के लिए अनलिमिटेड प्लान लॉन्च किया है। एयरटेल का यह प्लान सिर्फ 148 रुपए में है। इस प्लान के तहत एक महीने तक अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल लोकल कॉल्स की जा सकेंगी। इससे पहले आरकॉम ने भी अनलिमिटेड प्लान पेश किया था। इस प्लान की कीमत 149 रुपए थी।

प्लान के लिए यह है शर्त और ऐसे होगा एक्टिवेट
एयरटेल का नया प्लान एक्टिवेट करने के लिए आपके अकाउंट में 148 रुपए या उससे ज्यादा का बैलेंस होना चाहिए। यह प्लान आपको मैसेज के जरिए मिलेगा। प्लान एक्टिवेट होने के बाद आपके मेन बैंलेंस में से 148 रुपए की राशि काट ली जाएगी। एयरटेल के इस प्लान के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। सबसे पहले आपको अपने फोन से *121*1# डायल करना होगा। इसके बाद फोन की स्क्रीन पर एक सर्विस मैसेज आएगा। सर्विस मैसेज का आपको डायल पैड से ‘1’ प्रेस करके जवाब देना होगा। प्रॉसेस आगे बढ़ाने के लिए एक बार फिर ‘1’ प्रेस करना होगा। इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपके नंबर पर इस ऑफर को एक्टिवेट कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि एयरटेल का यह प्लान सिर्फ प्रीपेड यूजर के लिए है और यह प्लान सिर्फ एयरटेल टू एयरटेल है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही जियो को टक्कर देने के लिए आरकॉम ने अपने ग्राहकों को फ्री वॉयस कॉलिंग और डेटा देने की घोषणा की थी। कंपनी ने 149 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एमबी डेटा देने का ऐलान किया है। यह ऑफर 2G इस्तेमाल करने वालों उपभोक्ता को ध्यान में रखकर लाया गया है। इस प्लान के तहत कस्टमर्स किसी भी नेटवर्क पर पूरे देश में फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसी के साथ कंपनी ने इस पैक में डेटा भी दिया है। ऑफर के तहत आपको 300 एमबी डेटा भी मिलेगा। यह पैक 2जी, 3जी और 4जी सभी फोन्स पर काम करेगा। जबकि जियो के लिए आपके पास 4 जी फोन होना जरुरी है।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 7:27 pm

सबरंग