ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो: कंपनी ने लिया Summer Surprise ऑफर खत्म करने का फैसला, मगर इन यूजर्स को मिलती रहेगी सुविधा

गुरुवार को ट्राई ने रिलायंस जियो को तीन महीने के कॉम्पलीमेंटरी "समर सरप्राइज ऑफर" को वापस लेने के निर्देश दिए
Author April 7, 2017 12:00 pm
रिलायंस जियो ने ट्राई की निर्देशों को मानते हुए अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का फैसला किया। (फाइल फोटो)

टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने गुरुवार को मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो से तीन महीने के कॉम्पलीमेंटरी “समर सरप्राइज ऑफर” को वापस लेने के निर्देश दिए। इसके बाद रिलायंस जियो ने ट्राई की निर्देशों को मानते हुए अपने ऑफर को वापस लेने का फैसला किया है। यानी रिलायंस जियो अब 303 रुपए और उससे बड़े रिचार्ज पर तीन महीने तक अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग को जो सुविधा देने जा रही थी, उसे वापस लेने का फैसला कर चुकी है। कंपनी ने एक बयान में कहा, ” वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। तीन महीने की सुविधा वाले जियो समर सरप्राइज को खत्म कर दिया गया है।”

जियो पहले से ही अपने सस्ते और मुफ्त ऑफर्स व सेवाओं के लिए जानी जाती है। हालांकि कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों ने जियो समर सरप्राइज पेशकश बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है उन्हें जियो समर सरप्राइज ऑफर की सुविधा मिलती रहेगी। इसके अलावा प्राइम मेंबर बनने की तारीख भी 15 अप्रैल तक ही है। कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने 99 रुपए का चार्ज देकर प्राइम मेंबर बनने की अवधि को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।

jio Summer Surprise रिलायंस जियो की प्रेस रिलीज

क्या है जियो समर सरप्राइज की सुविधा:

रिलायंस जियो ने ना सिर्फ प्राइम मेंबर बनने की डेडलाइन बढ़ाई थी, साथ ही फ्री डेटा सर्विस को भी बढ़ा दिया था। समर सरप्राइज ऑफर के तहत 303 या उससे बड़ी कीमत का रिचार्ज करने पर ग्राहकों को तीन माह के लिए वर्तमान सुविधाएं मिलती रहतीं और 303 रुपए वाला रिचार्ज जुलाई के बाद लागू होता। उदाहरण के तौर पर- ग्राहक 15 अप्रैल से पहले 99 रुपए (प्राइम मेंबरशिप) और 303 रुपए का रिचार्ज कराता तो पहले जुलाई तक सभी सुविधाएं मुफ्त रहतीं हैं 303 रुपए वाला रिचार्ज 1 जुलाई से काम करता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.