December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

रिलायंस Jio का फ्री ऑफर इस्तेमाल करने वाले यूजर का 27 हजार का बिल, जानिए क्या है सच्चाई

रियायंस जियो के वेलकम ऑफर के तहत एक दिन में यूजर 4जीबी तक का इंटरनेट डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको 128 Kbps की स्पीड मिलने लगेगी।

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अपनी कमर्शियल सर्विस शुरू की थी। (FILE PHOTO)

रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर को लेकर इन दिनों वॉट्सअप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में एक शख्स का बिल 27,718 रुपए होने का दावा किया गया हैं। बता दें कि रिलायंस जियो ने वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड वायस कॉल और डेटा दिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई इस तस्वीर के मुताबिक अयुनुद्दीन मोंडाल को 554.38 जीबी डेटा इस्तेमाल करने और 44 मिनट वॉयस कॉलिंग के लिए यह बिल भेजा गया है। हालांकि यह बिल फेक है। रिलायंस का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक वैलिड है, इस कंडीशन में ऐसा संभंव नहीं है कि किसी को बिल भेजा गया हो।

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे मैसेज के मुताबिक आयुनुद्दीन मोंडल नाम की ये जियो यूजर कोलकाता का रहने वाली है। बिल को अगर असली माना जाए तो इसमें 27718 रुपए का बिल जमा कराने को कहा गया है। इस बिल का भुगतान उसे 20 नवंबर तक करने को कहा गया है। निर्धारित तिथि पर बिल का भुगतान नहीं करने पर 1100 रुपए की पेनेल्टी लगाए जाने की बात लिखी हुई है। आयुनुद्दीन को यह बिल हार्ड कॉपी के रूप में मिला है। उसने बिल की फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डाल दी है।

रियायंस जियो के वेलकम ऑफर के तहत एक दिन में यूजर 4जीबी तक का इंटरनेट डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको 128 Kbps की स्पीड मिलने लगेगी। इसके साथ ही फ्री नेशनल रोमिंग की भी सुविधा दी गई है। जियो उपभोक्ताओं को उस राहत मिली जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई मैसेजिंग ऐप पर चल रहा ये मैसेज फेक है। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक रिलांयस जियो अपने वेलकम ऑफर को मार्च 2017 तक बढ़ा सकती हैं। कहा जा रहा है कि इस बात की घोषणा 28 दिसंबर को हो सकती है। रिलायंस जियो सितंबर महीने में लॉन्च हुआ था और अब तक इससे लाखों सब्सक्राइबर्स जुड़ चुके हैं। रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ और डेटा पैकेज के रेट कम कर दिए थे। यह प्रक्रिया अभी जारी है। हाल ही में आरकॉम ने 149 रुपए का पैक लॉन्च किया है, जिसके तहत अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेटा दिया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 3:32 pm

सबरंग