ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi Note 5: रेडमी Y से भी होगा सस्ता, लॉन्च से पहले लीक हुईं फोटो, कीमत और फीचर्स

Redmi Mi Note 5 Launch Date, Price in India: इस फोन के 3GB और 4GB रैम के साथ तीन मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं।
Xiaomi Redmi Note 5: फोन को पावर देने के लिए 4,000 mAH की बैटरी मिल सकती है।

Xiaomi के आने वाले एक और सस्ते स्मार्टफोन Redmi Note 5 की लॉन्च से पहले ही फोटो, फीचर्स और कीमत लीक हो गई हैं। उम्मीद है कि अब जल्द ही यह फोन मार्केट में आ सकता है। दरअसल रेडमी नोट 5 को एक चीनी ई कॉमर्स वेबसाइट जेडी डॉट कॉम पर लिस्ट किया गया था। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल विजन डिस्प्ले दी गई है। शियोमी ने कुछ समय पहले ही फुल विजन डिस्प्ले वाला फोन Mi Mix 2 लॉन्च किया था। रेडमी नोट 5 को चीनी टेलिकम्यूनिकेशन अथॉरिटी ने पिछले महीने ही पास कर दिया है। इसकी कीमत की बात करें तो चीनी ई कॉमर्स साइट पर इसे 8888 युआन (करीब 8,700 रुपए) में लिस्ट किया गया था। हाल ही में लॉन्च हुए रेडमी Y की कीमत 8,999 रुपए है।

लीक्स के मुताबिक इस फोन में 5.99 इच की डिस्प्ले मिलेगी। यह 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आएगा। फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल रियर कैमरा मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें एड्रीनो 509 जीपीयू के साथ क्वालकॉम ऑक्टाकोर स्नैपड्रेगन 636 प्रोसेसर मिल सकता है। फोन के तीन वेरिएंट लॉन्च होंगे। एक 3GB रैम के साथ और दूसरा 4GB के साथ। 3GB रैम के साथ आने वाले मॉडल में 32GB की इंटरनल मैमोरी का ऑप्शन मिल सकता है।

xiaomi redmi note 5 यह फोन कंपनी के MIUI 9 और गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा।

इसके अलावा इसके 4GB रैम वाले मॉडल में 32GB इंटनरल मैमोरी का विकल्प मिलेगा। इसके टॉप वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटनरल मैमोरी का ऑप्शन मिलेगा। इन सभी मॉडल्स की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं यह फोन कंपनी के MIUI 9 और गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा।

कैमरे की बात करें तो फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। वहीं फोन में फ्रंट पैनल पर डुअल कैमरा मिल सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAH की बैटरी मिल सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वोल्ट, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर होंगे। शियोमी रेडमी नोट 5 को ब्लैक, रोज़ गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि यह सभी जानकारियां लीक्स के मुताबिक सामने आई हैं। कंपनी ने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.