ताज़ा खबर
 

शियोमी रेडमी Note 4 review: जानिए कैसा है 4100 mAh बैटरी और 64GB स्टोरेज वाला ये फोन

शियोमी ने गुरुवार को रेडमी नोट 3 का अगला वर्जन रेडमी नोट 4 लॉन्च किया है, जिसके 4जीबी रैम वैरिएंट की कीमत 12999 रुपए है
Author January 20, 2017 18:52 pm
कंपनी ने इस फोन में 4100 mAh की बैटरी दी है, जो पुराने मॉडल से 25 फीसदी ज्यादा बैकअप देती है

शियोमी ने भारत में रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसके जरिए रेडमी नोट 3 की तरह ही लोगों तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश करेगी लेकिन इस बार मुकाबला और भी कड़ा होगा क्योंकि बाजार में बजट स्मार्टफोन की संख्या बढ़ गई है। 10 हजार से 15 हजार के बीच लेनेवो+ मोटोरोला, आसुस जैसी कंपनियां कई फोन लेकर आ गई हैं। शियोमी के फोन को खरीदना ग्राहकों के लिए हमेशा से मुश्किल भरा रहा है। कंपनी आमतौर पर अपने फोन को फ्लैश सेल के जरिए बेचती है, लेकिन रेडमी नोट 4 के लिए ना ही रजिस्ट्रेशन रखा गया है साथ ही इसे ओपन सेल के जरिए बेचा जाएगा। हालांकि आश्चर्य नहीं होगा अगर फोन चंद मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाए।

फीचर्स: 5.5-इंच फुल एचडी डिस्प्ले, क्ववालकैम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4GB रैम +64GB स्टोरेज, 13MP रियर कैमरा+ 5MP फ्रंट कैमरा, 4100 mAh बैटरी, एंड्रॉइड मार्शमैलो आधारित MIUI 8.0 ओएस.  कीमत: Rs 12,999

Redmi Note 4 रिव्यू:

यह वजन में काफी लाइट है और बिल्ड क्वालिटी भी निराश नहीं करती। फोन का सबसे खास फीचर इसकी 4100 mAh बैटरी है। हैवी यूज के बाद भी फोन की बैटरी पूरा दिन चल जाती है। हमने इसका इस्तेमाल 4G VoLTE पर करीब डेढ़ दिन तक बिना चार्जिंग के किया। जिसमें वीडियो देखी, Netflix का इस्तेमाल किया, जीपीएस का इस्तेमाल किया साथ ही अन्य काम किए। अगर आप अच्छी बैटरी वाले फोन की तलाश में है तो यह फोन आपके लिए अच्छा विकल्प रहेगा।

xiaomi-redmi-note-4-01

रेडमी नोट फोन में ऑल मेटल डिजाइन, बड़ी बैटरी और पहले से बेहतर परफॉर्मेंस दी गई है। यह पहला रेडमी फोन है जो 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन के रियर कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश के ठीक नीचे दिया गया है। फोन में डुअल स्पीकर लगाए गए हैं जो अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए बॉटम में लगे हैं। पिछले मॉडल में स्पीकर पीछे दिए गए थे। इस बार चार्जिंग पोर्ट को भी बदलकर micro-USB पोर्ट दिया गया है।

फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जिसकी डेलाइट परफॉर्मेंस काफी शानदार है। तस्वीरों में काफी डीटेल और कलर होते हैं। इसके अलावा कैमरा काफी तेजी से क्लिक करता है। हालांकि कम रोशनी में यह उतना बेहतर नहीं है। शियोमी को नोट 4 के फ्रंट कैमरा में सुधार की जरूरत है। इसके अलावा स्पीकर भी उतने दमदार नहीं लगते, खासकर जब वीडियो देख रहे हों।

redmi-note4_sample-4

सलाह:
अगर आप रेडमी नोट 3 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो शायद अपग्रेड करने के लिए ज्यादा कारण दिखाई नहीं पड़ते। जो लोग 13000 रुपए की रेंज में नया फोन लेने का विचार कर रहे हैं उनके लिए कई विकल्प मौजूद हैं। बैटरी और कैमरा के लिहाज से लेनेवो K6 Power भी बेहतर फोन है, लेकिन स्टोरेज के लिहाज से शियोमी रेडमी नोट 4 बाजी मार लेता है।

वीडियो में देखिए, Xiaomi रेडमी 3S प्राइम का रिव्यू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग