ताज़ा खबर
 

Xiomi MI6 और MI 5C के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, Mi6 में होंगी दो स्क्रीन

Xiomi MI6 के हाई वर्जन में WQHD स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ 4 GB रैम और 64 GB इंटरनल मेमोरी होने की संभावना है।
xiomi mi 6 स्मार्टफोन 4GB रैम, 32GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा। (PHOTO: Twitter)

Xiomi के आने वाले नए स्मार्टफोन MI 6 के बारे में कुछ नई जानकारी लीक हो गई हैं। इसके साथ ही शाओमी के किफायती हैंडसेट MI5 C के बारे में भी नया खुलासा हुआ है। एक चीनी टिप्सटर ने Xiomi MI6 के कथित स्पेसिफिकेशन पोस्ट किए हैं जबकि MI5सी की तस्वीरें लीक हुई हैं। वीबो पर शाओमी MI6 के स्पेसिफिकेशन पोस्ट करने वाले एक चीनी टिप्सटर के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 4GB रैम, 32GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा। साथ ही इसमें फुल-एचडी स्क्रीन रिजॉल्यूशन दिया गया है। पिछली रिपोर्ट में भी यह जानकारी सामने आई थी। MI6 के हाई वर्जन में WQHD स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ 4 GB रैम और 64 GB इंटरनल मेमोरी होने की संभावना है। हाल ही में हुए एक लीक की तरह ही नए लीक में एक बार फिर दावा किया गया है कि ज्यादा कीमत वाले शाओमी MI6 में डुअल कर्व्ड स्क्रीन, 6 GB रैम होगी। सबसे खास बात कि इसकी बॉडी सेरेमिक की होगी।

इसके अलावा, टिप्सटर ने दावा किया है कि MI 6 में रियर पर सोनी आईएमएक्स 386 सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। बात करें फ्रंट की तो इस हैंडसेट में MI नोट 2 की तरह सोनी आईएमएक्स 268 सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है। पिछले लीक में भी MI 6 स्मार्टफोन के दो वेरिएंट में लॉन्च होने की जानकारी सामने आई थी। एक वेरिएंट में फ्लैट स्क्रीन जबकि डुअल कर्व्ड स्क्रीन वेरिएंट के MI 6 प्रो नाम से आने की उम्मीद है।

शाओमी द्वारा MI 5 स्मार्टफोन के एक और वेरिएंट को लॉन्च करने की उम्मीद है। MI 5S और MI 5S प्लस के बाद कंपनी  MI5 फ्लैगशिप के तीसरे वेरिएंट MI 5C को लाने की तैयारी में है। एक ताजा लीक तस्वीर में कथित मी 5सी को बिना किसी बटन के देखा जा सकता है। इससे संकेत मिलते हैं कि इस स्मार्टफोन में ऑनस्क्रीन नेविगेशन बटन होंगे। अगर फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा तो वह रियर पर दिया जाएगा। इस तस्वीर को ट्विटर पर एक यूजर ने पोस्ट किया और सबसे पहले यूट्यूबर गैजेट व्यू ने देखा। पिछली लीक की बात करें तो किफायती शाओमी Mi5c में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 3 GB रैम हो सकती है। इस फोन में 64 GB इंटरनल मेमोरी, 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। इस फोन में 3200mAH की बैटरी हो सकती है।

वीडियो में देखिए, Xiaomi रेडमी 3S प्राइम का रिव्यू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.