ताज़ा खबर
 

Xiaomi ला रही अपना नया स्मार्टफोन क्या आपने देखा है इसका टीजर

Xiaomi Mi 5x: रजिस्ट्रेशन शुरू होने के 24 घंटे के अंदर अंदर ही 2,00,000 लोगों ने इसे खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया।
xiaomi mi 5x में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है। (Photo: Xiaomi)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी शियोमी अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi 5X लेकर आ रही है। कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट भी फिक्स कर दी है। यह स्मार्टफोन 26 जुलाई को लॉन्च होगा। यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरे के साथ आएगा। यह कंपनी के MIUI 9 सिस्टम पर काम करेगा। शियोमी ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी कराने शुरू कर दिए हैं। रजिस्ट्रेशन शुरू होने के 24 घंटे के अंदर अंदर ही 2,00,000 लोगों ने इसे खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया। यह स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में लॉन्च किया जाएगा। फोन में पावर बटन और वॉल्यूम का बटन राइट साइड में दिए गए हैं। फोन के लेफ्ट साइड में कोई बटन नहीं दिया गया है। फोन के बैक में फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है।

वहीं इस फोन के अब तक आए लीक्स के मुताबिक इसके फीचर्स की बात करें तो शियोमी mi 5X में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिल सकती है। यह स्नैपड्रैगन 625Soc प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसी प्रोसेसर के साथ शियोमी ने अपना mi max 2 लॉन्च किया है। 5X में 4GB की रैम मिल सकती है। एक दूसरे लीक में सामने आया था कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर के साथ 6GB की रैम मिल सकती है।

कैमरे की बात करें तो कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में इस स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है। एक पुराने लीक के मुताबिक इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे मिल सकते हैं। फोन के फ्रंट कैमरे के बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। एक चीनी वेबसाइट माय ड्राइवर्स के मुताबिक इसकी कीमत 1,999 यूआन (करीब 18,995 रुपये) हो सकती है।

आपको बता दें कि कंपनी ने 18 जुलाई को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Mi Max 2 लॉन्च किया था, जिसकी आज (20 जुलाई) से सेल शुरू हो गई है। इसकी पहली सेल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से की जा रही है। इसे कंपनी की वेबसाइट Mi.com और कंपनी के ऑफलाइन स्टोर mi Home से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 16,999 रुपये है। शियोमी ने भारत में इसका केवल 4GB रैम वाला मॉडल ही लॉन्च किया है। इसके साथ जियो यूजर्स को 100GB 4जी डेटा फ्री दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग